Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंIndependence Day 2024: पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत इन लोगों ने...

Independence Day 2024: पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत इन लोगों ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को दी बधाई, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Chhath Puja 2024: क्या घर में प्रसूता के होने पर मनाया जाएगा महापर्व छठ? जानें शास्त्रीय मत

Chhath Puja 2024: कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष के षष्ठी तिथि को मनाए जाने वाले महापर्व छठ का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। छठ महापर्व (Chhath Puja) को प्रमुख तौर पर यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और नेपाल के तराई इलाको में धूम-धाम से मनाया जाता है।

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Independence Day 2024: देश आज अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। गौरतलब है कि 15 अगस्त 1947 से भारत देश अग्रेजों से आजाद हुआ था। वहीं आज पीएम मोदी 11वीं बार दिल्ली के लाल किला से झड़ा फहराएंगे। लाल किले पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। पूरी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। स्वंतत्रता दिवस पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर देशवासियों को बधाई देते हुए लिखा कि “सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढेरों शुभकामनाएं जय हिंद!

मेरे साथी भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद”!

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशवासियों को बधाई देते हुए अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि पूरा “देश स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए तैयार है,

मैं एक बार फिर आपको, विशेषकर सशस्त्र बलों के हमारे बहादुर जवानों को, जो अपनी जान जोखिम में डालकर हमारी स्वतंत्रता की रक्षा करते हैं, शुभकामनाएं देती हूं”।

अमित शाह ने दी शुभकामनाएं

गृह मंत्री अमित शाह ने स्वतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि “समस्त देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। आज का दिन सभी भारतवासियों के लिए राष्ट्र के प्रति निष्ठा, कर्त्तव्य व शहीदों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का दिन है। उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करता हूँ,

जिन्होंने देश को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त करवाने के लिए योगदान दिया। आइए, आज हम सभी भारत को विश्व में सबसे आगे ले जाने का संकल्प लें और आजादी के नायकों के सपनों के भारत का निर्माण करें”।

आजादी हमे चांदी की थाली में नहीं मिली थी

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “मैं इस स्वतंत्रता दिवस पर सभी नागरिकों को शुभकामनाएं देता हूं। आजादी हमें अंग्रेजों ने चांदी की थाली में रखकर नहीं दी थी, इसके लिए हजारों क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। कई लोगों ने अपनी जान बचाई और अपनी जवानी इसी में बिताई।” अंडमान और निकोबार की जेल, मैं उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करता हूं। हम संकल्प करते हैं कि हमें देश के लिए जीना है और आइए 2047 तक विकासशील भारत का संकल्प लें, यही पीएम नरेंद्र मोदी का दृष्टिकोण है”।

Latest stories