Home ख़ास खबरें International Yoga Day 2024 पर Imam Umer Ahmed की दो टूक, योग...

International Yoga Day 2024 पर Imam Umer Ahmed की दो टूक, योग को खास धर्म से जोड़ने वालों को दी नसीहत; जानें डिटेल

International Yoga Day 2024: ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के चीफ डॉ. इमाम उमेर अहमद इलियासी ने योग को खास धर्म से जोड़ने वालों को नसीहत दी है।

0
International Yoga Day 2024
फाइल फोटो- इमाम उमेर अहमद इलियासी

International Yoga Day 2024: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान देश के कई प्रमुख नेताओं से लेकर अन्य तमाम सामाजिक, राजनीतिक व धार्मिक संगठनों से जुड़े लोगों की तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसमें वो योग अभ्यास करते नजर आ रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से इसी क्रम में ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के चीफ इमाम उमेर अहमद इलियासी की तस्वीर भी जारी की गई है जिसमें वो योग अभ्यास करते नजर आ रहे हैं। इमाम उमेर अहमद इलियासी ने International Yoga Day 2024 के अवसर पर ‘योग’ को खास धर्म से जोड़ने वालों के लिए नसीहत जारी की है। उन्होंने कहा है कि “योग सभी के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है।”

लद्दाख में योग अभ्यास करते दिखे इमाम

ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के चीफ, डॉ. इमाम उमेर अहमद इलियासी ने भी आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 के अवसर पर योग अभ्यास किया। इस दौरान वो लद्दाख के ओपन फुटबॉल स्टेडियम में पहुंचे जहां भारी संख्या में लोगों ने योग अभ्यास में सहभागिता दर्ज कराई।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से इस संबंध में एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें इमाम उमेर अहमद इलियासी को योग अभ्यास करते देखा जा सकता है।

योग को धर्म से जोड़ने वालों को नसीहत

ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन (AIIO) के मुख्य इमाम, डॉ. उमेर अहमद इलियासी ने International Yoga Day 2024 के अवसर पर ही योग को खास धर्म से जोड़ने वालों को नसीहत दी है।

इमाम उमेर अहमद ने लद्दाख के ओपन फुटबॉल स्टेडियम से स्पष्ट किया कि ”21 जून हमारे लिए गर्व का दिन है। ऐसे में योग को किसी खास धर्म से जोड़ने की जरूरत नहीं है क्योंकि योग सभी के लिए जरूरी है और प्रमुख तौर पर ये बेहतर स्वास्थ्य के लिए की जाने वाली क्रिया है।” AIIO चीफ ने इसके साथ ही लोगों से योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील भी की है।

Exit mobile version