Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यअसली है प्यार या फिर साजिश की है कहानी ? Seema Haider...

असली है प्यार या फिर साजिश की है कहानी ? Seema Haider पर शक पैदा कर रही ये पांच बातें

Date:

Related stories

Viral Video: अय्याशी! घर से गायब हुई महिला के साथ ‘दरोगा जी’ की अश्लील हरकत, बैड टच मामले में पुलिस का बड़ा बयान

Viral Video: सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर यूपी का 'कानपुर शहर' (Kanpur) सुर्खियों में है। दरअसल कानपुर शहर से जुड़ा 'बैड टच' का एक मामला तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक दरोगा की अय्याशी सामने आई है।

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

Seema Haider: भारत में इन दिनों एक प्रेम कहनी काफी चर्चा में है। हो भी क्यों न, इस प्रेम कहनी के चर्चे देश-दुनिया में गूंज रहे हैं। इस कहानी की नायकी हैं सीमा हैदर, जो अपने प्यार के लिए दो देशों के बीच की सरहद तक लांघ गई। सीमा हैदर पाकिस्तानी नागरिक हैं और वह नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुई हैं। जबकि, कहानी के नायक हैं सचिन मीना, जो की ग्रेटर नोएडा के निवासी हैं। ये प्रेम कहनी ऑनलाइन गेम PUBG से शुरू हुई थी, जिसका अंजाम सीमा को भारत तक ले आया।

जब से सीमा भारत आई हैं, वे सुर्खियों में बनी हुई हैं। कोई उनके प्यार को असली मोहब्बत का नाम दे रहा तो कोई उन पर सवाल उठा रहा है। सीमा पर सवाल उठाना भी लाजमी है, क्योंकि जिस तरह से सीमा भारत पहुंची हैं वो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। इस खबर में आपको सीमा की पांच ऐसी बातें बताएंगे, जिससे उन पर जासूस होने का शक पैदा हो रहा है।

पाकिस्तानी एजेंट होने का आरोप

सीमा हैदर पर सबसे बड़ा सवाल पाकिस्तानी एजेंट या जासूस होने का उठ रहा है। कई लोग सीमा को एक जासूस बता रहे हैं। ऐसा ही एक सवाल पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मलिक ने सीमा पर उठाया है। उन्होंने नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल होने पर सवाल खड़े किए हैं। मलिक का कहना है कि सीमा एक जासूस हो सकती हैं, जिन्हें किसी खास मकसद के लिए भारत भेजा गया हो। हालांकि, उनके इस सवाल को कई लोगों ने बेबुनियाद बताया है।

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती हैं 5वीं पास सीमा

वैसे तो सीमा खुद को 5वीं पास बताती हैं, लेकिन वे फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती हैं। उनका कहना है कि ऑनलाइन गेम PUBG के दौरान उनकी मुलाकात सचिन से हुई थी, जहां दोनों में प्यार हो गया था। जिसके बाद वे नेपाल के रास्ते भारत पहुंची। यहां उनकी वीजा प्रक्रिया पर भी सवाल उठ रहे हैं। सीमा का कहना है कि उन्होंने अपना वीजा खुद ही बनाया था। लेकिन, वीजा प्रक्रिया कितनी कठिन होती है ये हम सभी को पता है। ऐसे में एक 5वीं पास महिला के इस प्रक्रिया को पूरा करने पर भी सवाल उठ रहे हैं।

मोबाइल-कंप्यूटर चलाने में है एक्सपर्ट

सीमा को मोबाइल-कंप्यूटर की भी अच्छी खासी समझ है। क्योंकि सीमा खुद ही बताती हैं कि ऑनलाइन गेम PUBG के दौरान उनकी मुलाकात सचिन से हुई थी, जहां दोनों रोजाना तीन से चार घंटे बात किया करते थे। इतना ही नहीं जब सीमा भारत में दाखिल हुई थीं, तो उन्होंने दूसरे लोगों से हॉट स्पॉट लेकर सचिन से बात की थी। जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं की सीमा को गैजेट्स की अच्छी खासी समझ है।

सीमा ने पाकिस्तान में किया था प्रेम विवाह

इस कहनी में सबसे बड़ा खुलासा तब हुआ जब सीमा हैदर का एक हलफनामा सामने आया। हलफनामें के बाद उनके एक बड़े झूठ का पर्दाफाश हुआ है। दरअसल, सीमा का कहना है कि उनकी शादी गुलाम हैदर से जबरदस्ती करवाई गई थी। जबकि, हलफनामें के मुताबिक, उन्होंने खुद गुलाम हैदर से प्रेम विवाह किया था। हलफनामें में साफ तौर पर लिखा गया है कि उन्होंने शादी से 10 दिन पहले अपने पिता का घर छोड़ दिया था। क्योंकि, उनके घरवाले जबरदस्ती उनकी शादी करवा रहे थे। इतना ही नहीं हलफनामें और आधार कार्ड में उनकी उम्र में भी काफी अंतर है।

पाकिस्तानी सेना में तैनात है सीमा का भाई

सीमा पर शक इसलिए भी बढ़ रहा है क्योंकि उन्होंने खुद बताया है कि उनका भाई पाकिस्तानी सेना में तैनात है। ऐसे में ये एक साजिश की तरफ इशारा करता है। मीडिया चैनलों को दिए इंटरव्यू में सीमा ने बताया था कि उन्होंने 12 लाख रुपये में अपना घर बेचा था। जिसके बाद पहले वह दुबई फिर नेपाल के रास्ते भारत पहुंची। सीमा के लिए ये सब बताना आसान लग रहा होगा, लेकिन एक 5वीं पास महिला के लिए बिना ट्रेनिंग के इतना सब करना आसान नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories