Home देश & राज्य ISRO ने रिस्पॉन्ड बास्केट 2023 को जारी किया, जानें क्या है मुख्य...

ISRO ने रिस्पॉन्ड बास्केट 2023 को जारी किया, जानें क्या है मुख्य जानकारियां

ISRO: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने रिस्पॉन्ड बास्केट 2023 को जारी कर दिया है। इसरो ने एक्स प्लेटफॉर्म के जरिए इसकी जानकारी शेयर की है।

0
ISRO
ISRO

ISRO: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो (ISRO) बीते कुछ सालों से नई-नई ऊचाईयों को छू रही है। इसरो ने इस साल चंद्रयान-3 की सफलता के साथ दुनियाभर में अपना नाम और बढ़ा लिया है। इसी बीच इसरो ने एक्स प्लेटफॉर्म पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक खास पोस्ट शेयर किया है। इसरो ने रिस्पॉन्ड बास्केट 2023 को जारी कर दिया है।

ISRO ने अपनी पोस्ट में दी ये जानकारी

इसरो ने अपनी एक्स पोस्ट में लिखा है कि रिस्पॉन्ड बास्केट 2023 को जारी कर दिया गया है। 31 जनवरी 2024 तक सभी प्रस्ताव भेजे जा सकते हैं। साथ ही इसरो ने एक फोटो शेयर करके कुछ खास जानकारी साझा की है।

ISRO ने फोटो के जरिए दी है डिटेल

रिस्पॉन्ड बास्केट 2023, वार्षिक रिलीज की कुछ खास हाइलाइट्स को बताया गया है। इसमें चार पाइंट्स बताए गए हैं। फोकस्ड और आर एंड डी परेशानियों के संबंध में एकेडेमिए से प्रस्ताव मांगा है। आगे बताया गया है कि 188 आर एंड डी परेशानियों की पहचान इसरो/डीओएस केंद्र द्वारा की गई है। ऑनलाइन मोड में भी प्रस्ताव सबमिट किए जा सकते हैं। साथ ही ये सभी एकैडमिक सस्थानों के लिए खुला है। इसके अलावा इसरो ने आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी भी शेयर की है।

क्या है रिस्पॉन्ड बास्केट

आपको बता दें कि रिस्पॉन्ड बास्केट आगामी प्रोग्रेमिक रिसर्च और विकास के आधार पर इसरो/डीओएस केंद्र/इकाइयों द्वारा पहचाने गई सबसे जरुरी और महत्वपूर्ण रिसर्च परेशानियां शामिल होती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version