Home ख़ास खबरें ‘सख्ती से जवाब देना जरूरी है’, Udayanidhi के सनातन धर्म वाले बयान...

‘सख्ती से जवाब देना जरूरी है’, Udayanidhi के सनातन धर्म वाले बयान पर पहली बार बोले PM Modi, मंत्रियों को दी ये सलाह

PM Modi: सनातन धर्म को लेकर उदयनिधि स्टालिन के दिए विवादास्पद बयान के बाद राजनीति चरम पर है। इस मामले पर पहली बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मामले पर सही से जवाब देना चाहिए।

0
PM Modi
PM Modi

PM Modi: सनातन धर्म को लेकर चल रही बहस के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पहली बार इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने मंत्रियों को सख्ती से इसका जवाब देने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक, आज (7 अगस्त) हुई कैबिनेट बैठक में PM मोदी ने कथित तौर पर अपने मंत्रियों से कहा है कि सनातन धर्म का अपमान करने के कारण विपक्ष फंस गया है और विपक्ष की बेचैनी अब स्पष्ट है।

विपक्ष को चढ़ा है शिकायत करने का बुखार

बैठक में PM मोदी ने कहा कि विपक्ष को एक ऐसा बुखार है, जिसमें आदमी हर वक्त शिकायत करता रहता है। कुछ इसी अंदाज में विपक्ष भारत बनाम इंडिया विवाद (India Vs Bharat) का राग अलाप रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष सनातन वाले बयान से बचने के लिए इस विवाद को हवा दे रहा है। जबकि, संविधान में साफ तौर पर “भारत” शब्द का उल्लेख है।

INDIA-BHARAT विवाद को न दें तूल

PM मोदी ने आगे कहा कि DMK नेता उदयनिधि स्टालिन ने “सनातन धर्म” के बारे में जो विवादित टिप्पणी की है, उसका हमें कड़ा जवाब देना होगा। इसके अलावा, उन्होंने मंत्रियों को इंडिया बनाम भारत विवाद को तूल न देने को कहा। उन्होंने कहा कि इस मामले पर सिर्फ अधिकृत लोगों को ही बोलना है। जो इस मामले पर बोल रहे है, वे संविधान के अनुसार तथ्यों पर टिके रहें और मुद्दे की मौजूदा स्थिति पर भी बात करें।

उदयनिधि ने सनातन धर्म पर दिया था बयान

बता दें ये विवाद तब शुरू हुआ जब तमिलनाडु में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और तमिलनाडु सरकार में खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर एक विवादित बयान दिया। शनिवार (2 सितंबर) को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी। उन्होंने कहा था, “सनातन धर्म डेंगू और मलेरिया के समान है। इसे जड़ से खत्म कर देना चाहिए।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version