Home ख़ास खबरें बम धमाकों से दहला जम्मू-कश्मीर! पिछले 72 घंटो में 4 आंतकी हमले;...

बम धमाकों से दहला जम्मू-कश्मीर! पिछले 72 घंटो में 4 आंतकी हमले; जानें क्या है सर्च ऑपरेशन से जुड़े ताजा अपडेट?

J and K Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में पिछले 72 घंटों के अंदर 4 आंतकी हमले होने की खबर है। जिसमें कठुवा, डोडा, हीरानगर जैसे प्रमुख इलाके हैं। हमले में शामिल आंतंकियों की खोज के लिए भारतीय सेना भी सर्च ऑपरेशन चला रही है।

0
Jammu Kashmir Terror Attack
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

J&K Terror Attack: भारत देश का मस्तक कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश में पिछले 72 घंटों के अंदर 4 आतंकी हमले होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक पहले आतंकियों ने जम्मू के रियासी में श्रद्धालुओं के बस को निशाना बनाया। इसके बाद कठुआ के हीरानगर में आतंकियों ने ग्रामीणों पर अंधाधुंध फायरिंग की तो वहीं डोडा में भी 11 व 12 जून को आंतकियों ने हमले की साजिश रच गोलीबारी व बमबारी की जिससे पूरा कश्मीर दहल उठा है।

जम्मू के विभिन्न हिस्सों में हुए इन आतंकी हमले के बीच ही भारतीय सेना व जम्मू पुलिस लगातार तत्पर है और आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर उन्हें मार गिराने का काम कर रही है। ताजा जानकारी के अनुसार आंतकी हमले में शामिल दो आतंकियों को मार गिराया गया है तो वहीं कुपवाड़ा से भी ओवर ग्राउंड वर्कर के गिरोह को दबोचा गया है जो आंतकियों की मदद कर रहे थे।

72 घंटों में 4 आतंकी हमले

जम्मू इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल यहां 9 जून से लेकर 12 जून तक के बीच 4 आतंकी हमले होने की खबर सामने आ चुकी है। सबसे पहले बात करें रियासी की, तो यहां 9 जून को शाम 6 बजे के बाद आतंकियों ने घात लगाकर श्रद्धालुओं की एक बस पर हमला बोला था जिसमें ड्राइवर समेत 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।

जम्मू के कठुआ जिले में स्थित हीरानगर के एक गांव में भी 11 जून को आतंकियों ने हमला बोल दिया था जिसमें कई ग्रामीण घायल हुए थे। हालाकि DIG व SSP के निर्देशों के बाद यहां सर्च ऑपरेशन चला कर हमले में शामिल एक आतंकी को मार गिराया गया था। इसके बाद आतंकियों ने 11 जून को ही मध्य रात्रि में डोडा मे स्थित भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर पुलिस की ज्वॉइंट चेकपोस्ट पर हमला बोल दिया 5 पुलिस के जवान जख्मी हुए थे। वहीं डोडा में ही विगत दिवस यानी 12 जून को मध्य रात्रि में कोटा टॉप नामक स्थान पर आतंकियों व सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई जिसमें कॉन्सटेबल फरीद अहमद जख्मी हो गए।

एक्शन मोड में भारतीय सेना

आतंकियों द्वारा जम्मू के अलग-अलग हिस्सों को निशाना बनाने के बाद भारतीय सेना भी एक्शन मोड में है। इस क्रम में रियासी में 9 जून को हुए हमले में शामिल आतंकियों को पकड़ने के लिए स्केच जारी कर 20 लाख रुपये का ईनाम रखा गया है। 200 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछ-ताछ की जा रही है।

इसके अलावा सेना की ओर से कठुआ, हीरानगर, कोटा टॉप एरिया व डोडा समेत अन्य प्रभावित इलाकों में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि आतंकियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

डोडा पुलिस ने जारी किया स्केच

जम्मू के डोडा में हुए हमले में शामिल आंतकियों के स्केच जारी कर दिए गए हैं।

डोडा पुलिस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से आतंकियों की स्केच जारी की है और प्रति आतंकियों पर 5 लाख रुपये का कैश ईनाम भी रखा गया है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि उन्हें अगर ये आतंकी नजर आएं तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

Exit mobile version