Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंJharkhand Train Accident: झारखंड में हुआ दर्दनाक ट्रेन हादसा, 2 की मौत,...

Jharkhand Train Accident: झारखंड में हुआ दर्दनाक ट्रेन हादसा, 2 की मौत, कई घायल; जानें डिटेल

Date:

Related stories

क्या है Maiya Samman Yojana? जानें किस राज्य की महिलाओं को मिलेगा इसका लाभ

Maiya Samman Yojana: राज्य सरकारों द्वारा महिलाओं , बच्चों,...

Jharkhand Train Accident: झारखंड में मंगलवार सुबह करीब 3.39 बजे एक भयंकर ट्रेन हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक गाड़ी संख्या (12810) हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस इस हादसे का शिकार हो गई। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह हादसा झारखंड के जमशेदपुर में हुआ, जहां पूरी ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई और बड़ा हादसा हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही आनन-फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

2 की मौत कई घायल

मालूम हो कि झारखंड के सरायकेल-खरसांवा में मंगलवार तड़के एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। मुंबई हावड़ा मेल की 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। ताजा जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद 5 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है।

रेलवे अधिकारी ने क्या कहा?

दक्षिण पूर्व रेलवे के ट्रेन प्रबंधक मोहम्मद रेहान ने कहा कि तड़के करीब 3.39 बजे ट्रेन पटरी से उतर गई और इस घटना में कई लोग घायल हो गए। यह घटना इसलिए हुई क्योंकि डाउन लाइन पर एक मालगाड़ी पहले ही पटरी से उतर गई थी।

जिसके बाद हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई थी। यह ट्रेन 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी।

दक्षिणी पूर्वी रेलवे ने दी जानकारी

दक्षिण पूर्व रेलवे इस हादसे पर जानकारी देते हुए कहा कि “यात्रियों के परिवहन के लिए विशेष बस सेवा की व्यवस्था की है। चार घायल यात्रियों को 50000 रुपये की अनुग्रह राशि पहले ही दी जा चुकी है। दक्षिण पूर्व रेलवे के एक बयान में कहा गया है कि बाकी घायल यात्रियों के लिए अनुग्रह राशि देने की प्रक्रिया चल रही है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के हावड़ा रेलवे जंक्शन पर एक हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है”।

ममता बनर्जी ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “एक और विनाशकारी रेल दुर्घटना! हावड़ा-मुंबई मेल आज सुबह झारखंड के चक्रधरपुर मंडल में पटरी से उतर गई, जिसके दुखद परिणाम कई लोगों की मौत और बड़ी संख्या में घायल हुए हैं।

मैं गंभीरता से पूछती हूं क्या यही शासन व्यवस्था है? कब तक हम इसे सहन करेंगे? मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं, परिजनों के प्रति संवेदनाएं”।

Latest stories