Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यदिल्लीएक बार फिर विवादों में घिरा JNU, कैंपस की दीवारों पर लिखे...

एक बार फिर विवादों में घिरा JNU, कैंपस की दीवारों पर लिखे नजर आए आपत्तिजनक नारे

Date:

Related stories

Delhi Blast: दिल्ली में सनसनीखेज ब्लास्ट का राज, रिमोट या डिवाइस के बिना ही धमाके से हिल गई राजधानी

Delhi Blast: देश की राजधानी दिल्ली को राष्ट्र के सबसे महफूज इलाकों में से एक माना जाता है। ऐसे में अगर राजधानी में कोई अनियमितता हो तो कई तरह के सवाल उठना वाजिब हैं।

Delhi Pollution: Diwali से पहले राजधानी में बिगड़ा हवा का संतुलन, जहरीले झाग की चादर से ढक गई यमुना; जानें क्या होगा प्रभाव?

Delhi Pollution: ग्रीष्म ऋतु समाप्ति की ओर है और ऐसे में भारत के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदल रहा है। वर्तमान की बात करें तो देर रात कोहरे का अनुभव और सुबह धुंध देखी जा सकती है।

Delhi News: बिना NOC, झटपट मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानें Diwali से पहले CM Atishi के ऐलान से लोगों को कैसे मिलेगी राहत?

Delhi News: दिल्ली में सियासी तमाम उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री बनीं कुमारी आतिशी (CM Atishi) अपने बड़े-बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाती नजर आ रही हैं। उनके फैसले जनहित में हैं और भारी संख्या में दिल्लीवासियों को इसका लाभ मिलता नजर आ रहा है।

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

JNU: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) एक बार फिर अपने विवादित नारों को लेकर चर्चाओं में है। मिली जानकारी के अनुसार जेएनयू की दीवारों पर कश्मीर और भगवा से संबंधित विवादित नारे लिखे गए हैं। इसके तहत ‘फ्री कश्मीर’ और ‘भगवा जलेगा’ जैसी नारों के लिखे होने का दावा किया जा रहा है। हालाकि इस संबंध में जेएनयू प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान अब तक सामने नहीं आया है।

खबर है कि विश्वविद्यालय के छात्र संगठनों ने भी इसको लेकर आपत्ति जताई है। कहा जा रहा है कि कुछ अराजक तत्व हैं जो बार-बार संस्थान का नाम खराब करने के लिए इस तरह के कृत्य करते रहते हैं।

पहले भी लिखे जा चुके हैं विवादित नारे

बता दें कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से इस तरह के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। खबरों की मानें तो बीते वर्ष संस्थान के कुछ छात्रों द्वारा ही विश्वविद्यालय की दीवार पर फ्रीडम ऑफ कश्मीर, राइट टू सेल्फ डिटरमिनेशन और फ्री फिलिस्तीन जैसे नारे लिखे गए थे। इसको लेकर भी खूब खबरे बनी थीं और मामला तब भी सुर्खियों में रहा था। हालाकि कॉलेज प्रशासन ने तब मामले का संज्ञान लेते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही थी।

ब्राह्मण-बनिया के लिए भी लिखे जा चुके हैं नारे

जेएनयू को लेकर बीते वर्ष खूब सुर्खियां बनी थी जब विश्वविद्यालय के इंटरनेशनल स्टडीज की दीवारों ब्राह्मण और बनिया को लेकर आपत्तिजनक बातें लिखी गईं थी। इसके तहत ब्राह्मण कैंपस छोड़ो, ब्राह्मण भारत छोड़ो, हम बदला लेंगे जैसे नारों के लिखे होने की खबर सामने आई थी। इसको लेकर उस समय खूब विवाद देखने को मिला था। छात्र संगठनों द्वारा भी एक दूसरे पर आरोप और प्रत्यारोप लगाने का दौर सामने आया था। हालाकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए इसकी निंदा की थी और कहा था कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही ये भी कहा गया था कि जेएनयू सभी का है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here