Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंKangana Ranaut: 'अपनी तलवारें तेज रखें', रामायण-महाभारत का जिक्र कर कंगना रनौत...

Kangana Ranaut: ‘अपनी तलवारें तेज रखें’, रामायण-महाभारत का जिक्र कर कंगना रनौत ने लोगों के नाम जारी किया खास संदेश

Date:

Related stories

‘मेरे विचार पार्टी के स्टैंड…,’ कृषि कानून पर Kangana Ranaut की सफाई; जानें क्यों उठाना पड़ा ये कदम?

Kangana Ranaut: इमरजेंसी (Emergency) मूवी को लेकर चर्चाओं में चल रहीं BJP सांसद कंगना रनौत ने बीते दिन कृषि कानून (Farm Laws) को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया जिसको लेकर उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

Kangana Ranaut: कृषि कानून पर बोल कर फंसी कंगना! जानें सांसद बनने के बाद उनके किन बयानों पर छिड़ चुकी है सियासी जंग?

Kangana Ranaut: चर्चित बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री व भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर मंडी (Mandi) से सांसद बनीं कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है।

Sanjauli Mosque Row: हिंदू संगठनों के प्रदर्शन से पहले छावनी बना Kangana Ranaut का संसदीय क्षेत्र, BNS की धारा 163 लागू

Sanjauli Mosque Row: हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर में स्थित संजौली नामक स्थान इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाया है। दरअसल संजौली में स्थित एक मस्जिद के कथित रूप से अवैध निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Kangana Ranaut: बॉलीवुड जगत की चर्चित अभिनेत्री एवं वर्तमान में हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। दावा किया जाता है कि उनका लहजा सख्त होता है और वे तल्ख टिप्पणियों के लिए विशेषतौर पर ही जानी जाती है। कंगना रनौत के लिए किए जाने वाले इन दावों को एक बार फिर उनके बयान से मजबूती मिलती नजर आ रही है।

कंगना रनौत के एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर एक बार फिर खूब सनसनी मची है जिसमें रामायण-महाभारत का जिक्र कर लोगों से तलवार उठाने और उन्हें तेज रखने की अपील की गई है। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का कहना है कि लोग प्रतिदिन युद्ध शैली का अभ्यास करें और ज्यादा नहीं तो आत्मरक्षा के लिए 10 मिनट का समय अवश्य दें। कंगना रनौत के इस सोशल मीडिया पोस्ट से कई तरह के सवाल उठने लगे हैं और दावा किया जा रहा है कि क्या बीजेपी नेत्री अब हिंसा को बढ़ावा देने की राह पर अग्रसर हैं?

Kangana Ranaut की खास अपील

हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कंगना रनौत द्वारा किए गए सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर खूब सनसनी मची है। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का कहना है कि लोग अब अपनी तलवारें तेज रखें।

कंगना रनौत ने रामायण व महाभारत का जिक्र कर कहा है कि “दुनिया के इतिहास में सबसे बड़ी लड़ाई शांति के लिए लड़ी गई है। अपनी तलवारें उठाएँ और उन्हें तेज रखें। प्रतिदिन कुछ युद्ध शैली का अभ्यास करें और अगर ज्यादा नहीं तो हर दिन आत्मरक्षा के लिए 10 मिनट का समय दें। दूसरों के हथियारों के प्रति आपका समर्पण, लड़ने में आपकी अक्षमता का परिणाम नहीं होना चाहिए। विश्वास में समर्पण करना प्रेम है परन्तु भय में समर्पण करना कायरता है।”

‘हम भी चरमपंथियों से आच्छादित’

कंगना रनौत के एक्स हैंडल पोस्ट से लोगों से तलवारें तेज रखने की अपील की गई है। उनका मानना है कि “इजराइल की तरह हम (भारत) भी चरमपंथियों से आच्छादित (घिरे हुए) हैं। ऐसे में हमें अपने लोगों और अपनी भूमि की रक्षा के लिए तैयार रहना चाहिए।” कंगना रनौत का ये पोस्ट ऐसे समय पर आया है जब बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार गिर गई है और नए अंतरिम सरकार का गठन हुआ है।

बांग्लादेश में चल रही हिंसा के दौरान ही चरमपंथियों द्वारा हिंदुओं की हत्या करने की खबरें भी आ रही हैं। दावा किया जा रहा है कि कंगना का ये सोशल मीडिया पोस्ट इसी से जुड़ाव रखता है और देश के लोगों को अगाह कर रहा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories