Home देश & राज्य Karnataka Election 2023: चुनाव से पहले पूर्व PM HD Deve Gowda...

Karnataka Election 2023: चुनाव से पहले पूर्व PM HD Deve Gowda ने कांग्रेस को लेकर कह दी बड़ी बात, बोले- ‘Wait & Watch’

0

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान चरम पर है। 10 मई को होने वाले मतदान के लिए राज्य के सभी राजनीतिक दल जनता से लुभावने वादे करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जिसमें सभी अपनी-अपनी जीत के लिए पूरी तरह आश्वस्त होने का भी दावा कर रहे हैं। इस चुनावी रस्साकसी के बीच जेडीएस प्रमुख और पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने भी आज शनिवार 29 अप्रैल को अपनी पार्टी के कर्नाटक चुनाव जीतने का भरोसा जता दिया।

कांग्रेस से गठबंधन से किया इंकार

जेडीएस प्रमुख और पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य इस विधानसभा चुनाव को अपने दम पर जीतने का है। जिसमें एक क्षेत्रीय दल के साथ 2 राष्ट्रीय दल लड़ रहे हैं। फिलहाल इस विधानसभा चुनाव को कौन जीतेगा कौन हारेगा, ये बताना बहुत मुश्किल है। जब कांग्रेस से गठबंधन को लेकर उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि तो उन्होंने साफ तौर से कांग्रेस के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम आने तक के घटनाक्रमों पर नजर बनाए रखिए ‘इंतजार करिए और देखिए’ कि आगे क्या होने वाला है।

इसे भी पढ़ेंः Bengaluru Rapido Case: बेंगलुरु में चलती ‘रैपिडो’ बाइक से महिला ने लगाई छलांग, कारण जान रह जाएंगे दंग

जीत का जताया पूरा भरोसा

उन्होंने एजेंसी से बात करते हुए आगे कहा कि इतने सारे लोग अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। इससे यह अनुमान लगाना इतना मुश्किल है कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा?  कुछ लोग तो त्रिशंकु विधानसभा होने की भी भविष्यवाणी कर रहे हैं। लेकिन कुछ पूर्व सीएम को लेकर सर्वे कराए गए तो उनमें हमारी जेडीएस के कुमारस्वामी को सबसे कद्दावर नेता माना गया है। इससे पता चलता है कि जनता किसको सीएम देखना चाहती है। बता दें इन चुनावों में पूर्व पीएम देवगौड़ा के पोतो निखिल कुमारस्वामी को भी रामनगर विधानसभा सीट से उतारा गया है।

इसे भी पढ़ेंःPM Modi के Mann Ki Baat का 100 वां एपिसोड होगा खास, जारी होगा 100 रुपए का सिक्का…जानें खासियत

Exit mobile version