Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंKarnataka News: Nirmala Sitharaman से इस्तीफे की मांग तेज, Congress के आरोपों...

Karnataka News: Nirmala Sitharaman से इस्तीफे की मांग तेज, Congress के आरोपों पर केन्द्रीय मंत्री का पलटवार; जानें मामला

Date:

Related stories

MUDA Case: हाईकोर्ट के इस फैसले से CM Siddaramaiah को बड़ा झटका, मुड़ा लैंड स्कैम में अब चलेगा केस

MUDA Case: कर्नाटक के चर्चित मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को बड़ा झटका लगा है।

Karnataka News: क्या बढेंगी CM Siddaramaiah की मुश्किलें? MUDA केस को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट

Karnataka News: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) केस में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है।

Karnataka News: सिद्धरमैया सरकार का बड़ा दाव! कर्नाटक के निजी कंपनियों में इन पदों पर 100 फीसदी आरक्षण देने का फैसला

Karnataka News: कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने कन्नड समुदाय के लोगों के लिए बड़ा फैसला लिया है। कर्नाटक सरकार की ओर से एक विधेयक को मंजूरी दी गई। इसमें स्पष्ट किया गया है कि राज्य के सभी निजी उद्योगों में "सी और डी" ग्रेड पदों के लिए 100 प्रतिशत कन्नड़ लोगों को नियुक्त करना अनिवार्य होगा।

Karnataka News: कर्नाटक के सियासत में घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु कोर्ट (Bengaluru Court) ने चुनावी बॉन्ड के जरिए जबरन वसूली के आरोपों से जुड़े मामले में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं। वित्त मंत्री पर चुनावी बॉन्ड के जरिए जबरन वसूली का आरोप है। इस पूरे प्रकरण में कोर्ट के आदेश देने के बाद कर्नाटक (Karnataka News) का सियासी पारा तेजी से चढ़ता नजर आ रहा है।

कर्नाटक की सत्तारुढ़ दल Congress ने इस पूरे मामले को लेकर वित्त मंत्री पर निशाना साधते हुए उनके इस्तीफे की मांग कर दी है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा गया है। कोर्ट के आदेश के बाद चल रहे सियासी घटनाक्रम को लेकर केन्द्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने करारा पलटवार किया है। उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कई अहम बाते कह दी हैं।

Congress के आरोपों पर केन्द्रीय मंत्री का पलटवार

वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के इस्तीफे की मांग कर रही Congress पर केन्द्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने करारा पलटवार बोला है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि “CM Siddaramaiah, मेरा और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण का इस्तीफा मांग रहे हैं। उन्होंने एफआईआर दर्ज करने को कहा। क्या चुनावी बांड का पैसा उनके (निर्मला सीतारमण) निजी खाते में गया है? उन्हें और मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए? आप गंगेनहल्ली डिनोटिफिकेशन मामले में कुछ नहीं कर सकते।”

केन्द्रीय मंत्री ने ये भी कहा कि “कर्नाटक राज्य की राजनीति कभी भी इस तरह से नहीं हुई जैसी अब हो रही है। कांग्रेस सरकार बनने के बाद, उन्होंने सरकारी आदेशों का पालन करने वाले अधिकारियों और सामाजिक पुलिस विभाग सहित सत्ता का दुरुपयोग किया है। हमारे राज्य में, पुलिस विभाग ने अब नए तरीके से काम शुरू किया है।”

CM Siddaramaiah ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) ने मैसूर जिला प्रगति समीक्षा बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “जन प्रतिनिधि अदालत ने चुनावी बांड घोटाला मामले में केंद्रीय मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया है। उनके इस्तीफे के लिए BJP कब धरना और मार्च करेगी। यदि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो तो प्रधानमंत्री और जमानत पर चल रहे एचडी कुमारस्वामी को भी इस्तीफा देना होगा।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories