Home देश & राज्य Kerala Train Fire: पेट्रोल डालकर 3 लोगों को जिंदा जलाने का मामला,...

Kerala Train Fire: पेट्रोल डालकर 3 लोगों को जिंदा जलाने का मामला, हिरासत में आरोपी…आतंकी कनेक्शन की हो रही जांच

0

Kerala Train Fire: केरल में 2 अप्रैल 2023 को कोरापुझा में ट्रेन में पेट्रॉल भरी कैन को उड़ेल आग लगाकर तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद आरोपी चैन पुलिंग कर मौके से  फरार हो गया था। इसके बाद घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को सेंट्रल इंटेलीजेंस, महाराष्ट्र एटीएस तथा रत्नागिरी पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में कल 4 अप्रैल 2023 को रत्नागिरी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पहचान शाहरुख सैफी के तौर पर की गई है। बताया जा रहा है कि स्थानीय पुलिस और सेंट्रल एजेंसी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। कहीं आरोपी का कोई टेरर कनेक्शन तो नहीं है।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें केरल के कोझिकोड में रविवार 2 अप्रैल 2023 को रात करीब 9:50 बजे अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस कोरापुझा रेलवे पुल के पास ही पंहुची थी कि ट्रेन में सीट पर बैठने को लेकर शाहरुख सैफी का एक अन्य यात्री के साथ आपस में झगड़ा हो गया था। इसके बाद शाहरुख ने दूसरे यात्री उसके सहयात्रियों पर साथ लेकर चल रहा पेट्रॉल भरी कैन को उड़ेल कर आग लगा दी। इसके घटना के बाद यात्री ट्रेन से कूदकर भागने लगे। जिसमें एक महिला और एक बच्चे सहित 3 लोगों की मौत हो गई तथा 8 यात्री भी घायल हो गए थे। जिनके शव रेलवे ट्रैक से बरामद किए गए थे। घटना को अंजाम देकर आरोपी शाहरुख चैन पुलिंग कर फरार हो गया था।

इसे भी पढ़ेंः Ghulam Nabi Azad ने की PM Modi की जमकर तारीफ, कांग्रेस को लेकर कह दी ये बड़ी बात

ट्रेन से फरार होते समय शाहरुख हुआ घायल

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आरोपी शाहरुख चलती ट्रेन से कूदकर भागा तो वह बुरी तरह घायल हो गया था। जिसके बाद वह अपने इंतजार कर रहे एक सहयोगी की मदद से बाइक पर फरार हो गया। घायल होने की वजह से आरोपी इलाज कराने रत्नागिरी के अस्पताल भी पहुंचा था। लेकिन इलाज के बीच में ही वह अस्पताल से फरार हो गया था। एडिशनल डीजीपी एम आर अजीत कुमार के मुताबिक केरल पुलिस, आरपीएफ तथा अन्य सेंट्रल एजेंसीज ने एटीएस,एसआईटी के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में शाहरुख को धर दबोचने में सफलता पाई थी।

इसे भी पढ़ेंः MP Politics: CM Shivraj ने बदला नसरुल्लागंज का नाम, चुनावी साल में सरकार का मास्टर स्ट्रोक

Exit mobile version