Home ख़ास खबरें Kolkata Rape Case: भीड़ द्वारा आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ पर...

Kolkata Rape Case: भीड़ द्वारा आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ पर कोलकाता हाईकोर्ट सख्त, कहा ‘इससे बेहतर है कि अस्पताल..,’ जानें डिटेल

Kolkata Rape Case: कोलकाता का आरजी कर मेडिकल कॉलेज चर्चाओं में बना हुआ है। 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी।

0
Kolkata Rape Case
Kolkata Rape Case

Kolkata Rape Case: कोलकाता का आरजी कर मेडिकल कॉलेज चर्चाओं में बना हुआ है। मालूम हो कि एक 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर की इसी अस्पताल में रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। गौरतलब है कि पूरे देश में इस लेकर गु्स्सा है। लोग इसके विरोध में जमकर प्रर्दशन कर रहे है। गौरतलब है की हाल ही में भारी भीड़ ने अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ की थी। जिसके बाद कोलकाता हाईकोर्ट ने इसे लेकर सख्त टिप्पणी की है।

बेहतर है कि अस्पताल को बंद कर दिया जाए

मालूम हो की अस्पताल में हुई तोड़फोड़ और सबूत मिटाने की कोशिशि की जांच को लेकर एक याचिका दायर की गई थी। इसपर हाइकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि “बेहतर है कि अस्पताल को बंद कर दिया जाए, और मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाए। यह घटना राज्य मशीनरी की पूरी नाकामी का सबूत है, और यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। डॉक्टर निडर होकर काम कैसे करेंगे। वहीं राज्य सरकार को फटकार लगाते गुए हाईकोर्ट ने कहा कि आप क्या कर रहे है? एतिहात के तौर पर क्या कदम उठाए थे”।

पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी

कोलकाता रेप और मर्डर केस मामला पूरी तरह से गरमाया हुआ है। लोग सड़कों पर उतरकर इसका विरोध प्रदर्शन कर रहे है। दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर, आरएमएल अस्पताल के डॉक्टरों ने कोलकाता रेप केस को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए ‘वी वांट जस्टिस’ का नारा लगाया। इसके अलावा तेलंगाना में भी गांधी अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

पीड़िता के पिता ने मांगा इंसाफ

मृत पीड़िता के पिता ने मीडिया से बात करते गुए कहा कि “सीबीआई ने हमें आश्वासन दिया है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और हमने उन्हें जो भी बताया है उसके आधार पर कड़ी सजा दी जाएगी। मैंने मुआवजा ठुकरा दिया है अगर मैं उसकी मौत के मुआवजे के रूप में पैसे स्वीकार करूंगा तो इससे मेरी बेटी को दुख होगा। मुझे इंसाफ चाहिए”।

Exit mobile version