Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंKolkata Rape Case: दिल्ली से कोलकाता तक डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज...

Kolkata Rape Case: दिल्ली से कोलकाता तक डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज प्रभावित! विरोध के बीच मेडिकल कॉलेज के चीफ का इस्तीफा

Date:

Related stories

Kolkata Rape Case: कोलकाता दुष्कर्म कांड पर SC में सुनवाई, CJI ने दागे कई प्रमुख सवाल; जानें क्या कुछ कहा?

Kolkata Rape Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आरजी कर मेडिकल अस्पताल में अगस्त के शुरुआती दिनों में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और फिर उनकी हत्या से जुड़ा मामला सामने आया था।

Kolkata Rape Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज & अस्पताल इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है। दरअसल मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में बीते दिनों एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दरिंदगी कर उसकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद बंगाल की राजधानी कोलकाता से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक सड़कों पर लगातार विरोध-प्रदर्शन जारी है। दावा किया जा रहा है कि डॉक्टरों के इस विरोध-प्रदर्शन के कारण भारी संख्या में मरीज प्रभावित हो रहे हैं।

मोडिकल कॉलेज के छात्रों एवं डॉक्टर्स द्वारा की जा रही इस देशव्यापी हड़ताल और विरोध-प्रदर्शन के बीच ही, आर जी कर मेडिल कॉलेज के प्रिंसिपल रहे (डॉ.) संदीप घोष ने अपना इस्तीफा दे दिया है। संदीप घोष ने इस दौरान तमाम आरोपों का खंडन करते हुए मृतिका ट्रेनी डॉक्टर के साथ अपने संबंध को लेकर बड़ी बात कह दी है। संदीप घोष का कहना है कि “मृतक महिला डॉक्टर मेरी अपनी बेटी की तरह थी और मैंने एक अभिभावक के रूप में अपना इस्तीफा दिया है।” (Kolkata Rape Case)

मोडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल का इस्तीफा

कोलकाता में स्थित पश्चिम बंगाल के बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक आरजी कर मेडिकल कॉलेज & अस्पताल के प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

संदीप घोष ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा है कि “सोशल मीडिया पर मेरी बदनामी हो रही है। मृतक डॉक्टर मेरी बेटी जैसी थी और मैं एक अभिभावक के तौर पर इस्तीफा देता हूं। मुझे पसंद नहीं कि भविष्य में किसी के साथ ऐसी घटना हो।”

देशव्यापी हड़ताल से मरीज प्रभावित

कोलकाता में पीजी प्रशिक्षु एवं महिला ट्रेनी डॉक्टर से बलात्कार-हत्या के बाद मामला तेजी से चढ़ता नजर आ रहा है। इस दरिंदगी के खिलाफ आज देश के विभिन्न हिस्सों में डॉक्टर्स की हड़ताल चल रही है। कोलकाता से लेकर पटना, लखनऊ, महाराष्ट्र व राजधानी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन का दौर जारी है। डॉक्टर्स का कहना है कि चिकित्सकों की रक्षा करना शासन का कर्तव्य है और वे अपने काम को बखूबी ढंग से करें। दावा किया जा रहा है कि डॉक्टर्स के इस देशव्यापी हड़ताल में देश के विभिन्न हिस्सों से आए मरीज भी प्रभावित हो रहे हैं और उन्हें इलाज कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

शासन का पक्ष

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के बाद पश्चिम बंगाल सरकार बेहद सक्रियता से आरोपियों को पकड़ने में जुटी है। इस मामले में एक आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए पुलिस के समक्ष डेडलाइन रखी है और रविवार तक खुलासा करने का वक्त दिया है। सीएम ममता बनर्जी ने स्पष्ट किया है कि यदि पुलिस रविवार तक हत्या का गुत्थी नहीं सुलझा पाई तो इसकीं जांच CBI के हाथों सौंपी जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories