Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंKolkata Rape Case में Mahua Moitra की चुप्पी! TMC सांसद ने सवाल...

Kolkata Rape Case में Mahua Moitra की चुप्पी! TMC सांसद ने सवाल उठाने पर पत्रकार को किया ब्लॉक; जमकर ट्रेंड हो रहा मामला

Date:

Related stories

Kolkata Rape Case: कोलकाता दुष्कर्म कांड पर SC में सुनवाई, CJI ने दागे कई प्रमुख सवाल; जानें क्या कुछ कहा?

Kolkata Rape Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आरजी कर मेडिकल अस्पताल में अगस्त के शुरुआती दिनों में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और फिर उनकी हत्या से जुड़ा मामला सामने आया था।

Kolkata Rape Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज & अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ की गई बर्बरता से जुड़ा मामला सुर्खियों में है। इस पूरे प्रकरण में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं और शासन की भूमिका को संदिग्ध नजर से देखा जा रहा है। पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से सांसद और सीएम ममता बनर्जी की बेहद करीबी महिला नेत्री महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) भी कोलकाता रेप केस में चुप्पी साधने को लेकर चर्चाओं मे हैं।

TMC सांसद ने घटना के 72 घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद सांत्वना भरा एक पोस्ट किया जिसके बाद उन पर सवालों के बौछार पड़ने शुरू हो गए हैं। महुआ मोइत्रा सवालों से बचती नजर आईं और उन्होंने चर्चित पत्रकार अजीत अंजुम को एक्स प्लेटफॉर्म से ब्लॉक कर दिया जिसके बाद मामला जमकर ट्रेंड हो रहा है। (Kolkata Rape Case)

Mahua Moitra की चुप्पी!

कोलकाता में स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की खबरें आने के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) की महिला सांसद महुआ मोइत्रा से प्रतिक्रिया की उम्मीद की जा रही थी। हालाकि टीएमसी सांसद ने चुप्पी साधे रखा और बीते रात एक पोस्ट जारी कर अपनी सांत्वना व्यक्त की।

महुआ मोइत्रा द्वारा ट्विट कर कहा गया कि “आरजी कार में हुए भयावह अपराध ने हमें अंदर तक झकझोर दिया है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा, जांच त्वरित और पारदर्शी होनी चाहिए।” टीएमसी सांसद द्वारा दी गई इस प्रतिक्रिया के बाद सवालों के बौछार शुरू हो गए और इतने दिनों तक उनकी चुप्पी साधने को लेकर कड़ी आलोचना भी की गई।

पत्रकार को किया ब्लॉक

कोलकाता रेप केस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार की कार्यशैली पर उठे सवालों को लेकर पत्रकार अजीत अंजुम ने भी महुआ मोइत्रा से सवाल पूछा।

अजीत अंजुम ने लिखा कि सांसद महुआ मोइत्रा जी, क्या इस परिवार की तकलीफ को महसूस कर रही हैं आप? क्या आप लोगों के इस परिवार के पास अब तक जाना नहीं चाहिए था ? क्या आपके राज में एक बेटी के साथ बर्बरता, रेप और हत्या के बाद इसके परिवार को यूं बिलखना पड़ेगा ? लानत है आप सभी पर। कोई हक नहीं है आप लोगों को किसी दूसरे राज्य में हुई रेप की घटना पर बोलने का।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, पत्रकार के सवाल से आहत हो गईं और उन्होंने जवाब देने के बजाय उन्हें ब्लॉक करना उचित समझा। महुआ मोइत्रा के इस कृत्य के बाद ये मामले सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड कर रहा है और लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories