Home ख़ास खबरें चुनावी दौर के बीच दिल्ली में जुटे SP, RJD, कांग्रेस समेत अन्य...

चुनावी दौर के बीच दिल्ली में जुटे SP, RJD, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी नेता, जानें बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव में अंतिम चरण के मतदान के दौरान ही विपक्षी गठबंधन के नेताओं की बैठक दिल्ली में हुई है। इस दौरान कई गंभीर मुद्दों पर चर्चा हुई है।

0
Lok Sabha Election 2024
India Alliance Meeting in Delhi

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न राज्यों में होने वाले लोक सभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान आज खत्म हो जाएगा। इसके बाद 4 जून को लोक सभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे जिसमें ये स्पष्ट हो सकेगा कि केन्द्र की सत्ता किसके हाथों में जाएगी। हालाकि इस चुनावी रण के अंतिम बाजी के बीच ही विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडि अलायंस’ के नेताओं ने राजधानी दिल्ली में जुट कर बैठक की है।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आज विपक्षी गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), आम आदमी पार्टी समेत अन्य दलों के नेता कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर जुटे जहां उन्होंने चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की है।

दिल्ली में जुटे विपक्षी दलों के नेता

सियासत के गलियारों में आज राजधानी दिल्ली को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है। दरअसल लोक सभा चुनाव के अंतिम चरण के दौरान ही विपक्षी गठबंधन के तमाम नेता आज दिल्ली पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक की।

विपक्षी गठबंधन के इस बैठक में प्रमुख रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा मुखिया अखिलेश यादव व राम गोपाल यादव, RJD नेता तेजस्वी यादव व राज्यसभा सांसद संजय यादव, AAP संयोजक अरविंद केजरीवल, नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारुख अबदुल्ला, सीपीआई जनरल सेक्रेटरी डी. रजा व एनसीपी चीफ शरद पवार जैसे नेता मौजूद रहे।

किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

लोक सभा चुनाव 2024 में अंतिम चरण के मतदान के दिन ही विपक्षी दलों के नेताओं ने राजधानी दिल्ली में बैठक कर कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की है।

विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल हुए सीपीआई महासचिव डी राजा ने स्पष्ट किया कि “गठबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि हमें मतगणना प्रक्रिया के दौरान बहुत सतर्क रहना होगा। हमें अपने मतगणना एजेंटों को सचेत करना होगा। इस मुद्दे पर विपक्ष चुनाव आयोग से भी मिल सकता है।”

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि “विपक्ष को 295 से ज्यादा सीट मिलेंगे और गठबंधन चुनाव जीत रहा है। हम बाद में फैसला करेंगे कि पीएम का चेहरा कौन होगा। उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा की 400 पार वाली फिल्म पहले चरण में ही फ्लॉप हो गई।”

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्षी गठबंधन की बैठक को लेकर कहा कि “उत्तर प्रदेश में बीजेपी सभी सीटें हार जाएगी और गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें जीतेगा। प्रदेश में बेरोजगारी, महंगाई, जीएसटी का भूचाल आया है और सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स का भूचाल खत्म हो जाएगा।”

Exit mobile version