Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंLok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम...

Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाने पर केस दर्ज

Date:

Related stories

किसानों को 21000 करोड़ तो बुजुर्गों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज; NDTV World Summit में PM Modi ने दिया तीसरे कार्यकाल का ब्योरा

PM Narendra Modi at NDTV World Summit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 'NDTV World' चैनल को लॉन्च किया है। इस दौरान उन्होंने NDTV World Summit 2024 - The India Century कार्यक्रम को संबोधित किया।

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Lok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के चतुर्थ चरण को लेकर मतदान का क्रम जारी है। इस दौरान अलग-अलग राज्यों से नेताओं द्वारा किए गए कृत्य व उनके बयान भी सामने आ रहे हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसी क्रम में तेलंगाना की हैदराबाद लोक सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता द्वारा पोलिंग बूथ पर जाकर मुस्लिम महिलाओं के चेहरे से बुर्का हटाने वाले मामले में बड़ी कार्रवाई होने की खबर सामने आई है।

हैदराबाद कलेक्टर के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक माधवी लता पर इस कृत्य के लिए कानून की धारा 171C, 186, 505(1)(c) व लोकप्रतिनिधी कायदा की धारा 132 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर भाजपा प्रत्याशी माधवी लता के साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई

तेलंगाना की हैदराबाद लोक सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल माधवी लता अपने लोकसभा क्षेत्र हैदराबाद के एक पोलिंग बूथ पर पहुंची जहां उन्होंने बुर्का पहने महिलाओं के चेहरे से बुर्का हटाकर उनकी पहचान पत्र की चेकिंग की है।

हैदराबाद जिला प्रशासन ने वीडियो वायरल होने के बाद इस पूरे प्रकरण में माधवी लता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। प्रशासन द्वारा स्पष्ट किया गया कि माधवी लता पर इस कृत्य के लिए धारा 171C, 186, 505(1)(c) व लोकप्रतिनिधी कायदा की धारा 132 के तहत मामला दर्ज किया गया है। माधवी लता पर हुए इस कार्रवाई के बाद मामले को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

लोक सभा चुनाव 2024 में चतुर्थ चरण के मतदान के दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे हैदराबाद लोकसभा सीट से असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं माधवी लता महिलाओं का बुर्का हटाते नजर आ रही हैं।

दरअसल माधवी लता ने अपने लोक सभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचकर बुर्का पहन कर आए मुस्लिम महिलाओं के चेहरे से बुर्का हटाया। देखते ही देखते मामला इतना तेजी से फैला कि इसको लेकर प्रशासन की ओर से कार्रवाई भी कर दी गई।

माधवी लता ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि “90% बूथों पर गड़बड़ी हुई है। पुलिस महिला कांस्टेबलों को मतदाता पहचान पत्र के साथ चेहरे की जांच करने का निर्देश नहीं देना चाहती है। जब मैंने पुलिस अधिकारी से पूछा, तो उन्होंने कहा कि ऐसा करना उनकी जिम्मेदारी नहीं है।”

CM रेवंत रेड्डी की प्रतिक्रिया

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि “मैंने वीडियो नहीं देखा है, लेकिन बीजेपी जीतने के लिए बस मुस्लिम वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रही है, लेकिन ये सभी मुद्दे खत्म हो रहे हैं।”

सीएम रेवंत रेड्डी का कहना है कि “बीजेपी द्वारा किए जा रहे इस तरह के कृत्य उन्हें लाभ पहुंचाने की बजाय ओवैसी को मदद पहुंचा रहे हैं।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories