Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Lucknow News: रखे हैं ई-स्कूटर तो सुन लीजिए आज की बड़ी खबर,...

Lucknow News: रखे हैं ई-स्कूटर तो सुन लीजिए आज की बड़ी खबर, चार्जिंग के दौरान धमाके से कांपा लखनऊ का हरीनगर   

0
Lucknow News
Lucknow News

Lucknow News: ई-स्कूटरों रखने वालो को अब रहना होगा सावधान। खबरों की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल यहां एक चार्जिंग में लगी इलेक्ट्रिक स्कूटर में तेज धमाका हो गया। जिसके बाद उसकी गूंज से आसपास के घरों में अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है स्कूटर में धमाके के बाद घर में आग लग गई। इतने में घर के अंदर से चीख-पुकार चालू हो गया। दरअसल घर के अंदर बताया जा रहा है, उस दौरान तीन लोग फंसे थे। फ़िलहाल तीनों को दमकल-कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। ऐसे में अब इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद लोगों में डर का माहौल है। खासकर वे लोग तो और घबराए हुए हैं, जिनके पास इलेक्ट्रिक स्कूटर है।  

ई-स्कूटर के धमाके ने मचाया कोहराम 

जानकारी के मुताबिक सारा मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है। यहां हरिनगर ‘जल निगम रोड’ के पास मो. नसीम का घर है। ऐसे में नसीम अपनी इलेक्ट्रिक- स्कूटी घर के बरामदे में चार्जिंग पर लगाए हुए थे। लेकिन खबरों की मानें तो आज सुबह करीब 11 बजे के आसपास इलेक्ट्रिक स्कूटर में तेज धमाका हो गया। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक स्कूटर में आग तेज पकड़ ली थी। ऐसे में किसी ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने सबसे पहले फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद आग पर काबू पाने का कार्य किया गया। बताया जा रहा है कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।         

धमाकों के पीछे जानकारों का क्या है कहना ?

देखा जाए तो भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी आए दिन ऐसी घटनाएं देखने को मिलती रहती हैं। ऐसे में जब एक्सपर्ट ने धमाकों के पीछे की गुत्थी को सुलझाना चाहा तो, मालूम पड़ा धमाकों की असल वजह है, हल्की  क़्वालिटी की बैटरी को प्रयोग में लाना। ऐसे में सलाहकार ने बताया, कि जब कभी भी कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में उतारा जाता है, तो उसकी बैटरी की गहनता से परीक्षण करना चाहिए। इसके लिए सभी सरकारों को बैटरी को लेकर कड़े सुरक्षा नियम अपनाए जाने चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version