Tuesday, October 22, 2024
Homeख़ास खबरेंPM मोदी की उपस्थिति में मोहन यादव व विष्णुदेव साय‌ के सिर...

PM मोदी की उपस्थिति में मोहन यादव व विष्णुदेव साय‌ के सिर सजेगा CM का ताज, जानें MP-छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण का शेड्यूल

Date:

Related stories

PM Modi के Russia दौरे से पहले भारत-चीन के बीच LAC पर बनी नई सहमति, क्या Xi Jinping से BRICS Summit में हो सकती...

India-China Relations: सोशल मीडिया पर BRICS Summit को लेकर सुर्खियां बननी शुरू हो चुकी हैं। 16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन रूस (Russia) के कजान शहर में 22 अक्टूबर से शुरू होगा और 24 अक्टूबर को इसका समापन होगा।

किसानों को 21000 करोड़ तो बुजुर्गों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज; NDTV World Summit में PM Modi ने दिया तीसरे कार्यकाल का ब्योरा

PM Narendra Modi at NDTV World Summit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 'NDTV World' चैनल को लॉन्च किया है। इस दौरान उन्होंने NDTV World Summit 2024 - The India Century कार्यक्रम को संबोधित किया।

CM Oath Ceremony in MP: देश के पांच राज्यों में नवंबर में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए थे। इनमें से तीन राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल कर बहुमत के आंकड़े को पार किया। इसके बाद सियासी मंथन का दौर शुरू हुआ और अंततः पार्टी ने इन तीनों राज्यों में अपने विधायक दल के नए नेता को चुन लिया है। खबर है कि आज यानी 13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधायक दल के नए नेता चुने गए विष्णुदेव साय‌ और मोहन यादव को सीएम पद की शपथ दिलाई जाएगी। इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उपस्थित होने की खबर है। ऐसे में आइए हम आपको शपथ ग्रहण समारोह के पूरे शेड्यूल की जानकारी देते हैं।

मोहन यादव संभालेंगे MP की कमान

मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल के नए नेता चुने गए मोहन यादव को आज सुबह 11:30 बजे राज्यपाल मंगुभाई पटेल द्वारा मुख्यमंत्री के पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण का स्थान राजधानी भोपाल में स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम को चुना गया है। सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही सूबे के दोनों उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। भाजपा के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इसके अलावा राज्य के विपक्षी दल से कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को भी आमंत्रित किए जाने की सूचना है।

छत्तीसगढ़ के नए सीएम होंगे विष्णुदेव साय‌

भाजपा की ओर से केन्द्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में छत्तीसगढ़ के विधायकों ने विष्णुदेव साय‌ को विधायक दल का नया नेता चुना। इसी के साथ सीएम पद के चेहरे को लेकर चल रही तमाम कयासबाजी भी थम गई। बता दें कि आज यानी 13 दिसंबर को दोपहर 2 बजे से छत्तीसगढ़ के सीएम शपथ ग्रहण समारोह की शुरूआत होगी। इस दौरान विष्णुदेव साय‌ को मुख्यमंत्री के पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। ये शपथ ग्रहण कार्यक्रम राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केन्द्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories