Home पॉलिटिक्स CM Shivraj की Vikas Yatra 2023 पहुंची ग्वालियर, स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स का शिलान्यास...

CM Shivraj की Vikas Yatra 2023 पहुंची ग्वालियर, स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स का शिलान्यास कर देंगे 125 करोड़ की सौगातें

0

CM Shivraj: भाजपा की विकास यात्रा (Vikas Yatra 2023)आज 17 फरवरी 2023  को ग्वालियर पहुंच गई। जहां शहर को एक स्पोर्ट्स कॉम्लैक्स का शिलान्यास कर लगभग 125 करोड़ रुपए की कई अन्य योजनाओं की सौगातें देंगे। आपको बता दें एमपी के सीएम शिवराज सिंह(CM Shivraj Singh Chouhan) चौहान के नेतृत्व में रविदास जयंती के दिन भिंड जिले से शुरु हुई एमपी भाजपा की विकास यात्रा 2023 आज ग्वालियर पहुंच गई है। साल के अंत में होने वाले एमपी विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर बीजेपी की ये चुनावी यात्रा इस बार के चुनावों में पिछली चुनावी हार की गलती नहीं दोहराना चाहती। इसके बहाने ही पूरे राज्य में जनसंपर्क अभियान को पूरा कर लेना चाहती और रणनीति को धार देना चाहती है।

जानें ग्वालियर को क्या देंगे सौगातें

एमपी के सीएम शिवराज आज ग्वालियर के साडा क्षेत्र के गांवों को 125 करोड़ की सौगातें देने के लिए शाम लगभग 4 बजे राजमाता विजयाराजे हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। इसके तुरंत बाद हैलीकॉप्टर से तिघरा पुलिस प्रशिक्षणशाला पहुंचेंगे। यहीं पर एक साथ कई विकास कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन करेंगे। राज्यमंत्री भारत सिंह के साथ ही सीएम शिवराज सबसे पहले 63 करोड़ की सांक-नून नहर के जरिए बांधों को फीडर नहर निर्माण का भूमिपूजन करेंगे। जिससे गिरवाई बांध, मामा का बांध,रायपुर बांध तथा वीरपुर बांधों को भरने का जरिया तैयार होगा। इसके बाद 39.62 करोड़ की लागत का गांव कुलेथ में सीएम राइज स्कूल, 17 करोड़ का तिघरा जलाशय संधारण, 1.13 करोड़ की लागत का महेश्वरा जलाशय जीर्णोद्दार,साडा में ही 1.43 करोड़ के ग्रामीण विकास,1.67 करोड़ के अन्य विकास कार्यों के लोकार्पण, इसके साथ ही जेसी मिल कॉलेज के मैदान को 4 करोड़ का लागत से एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स में बदलने की आधारशिला रखेंगे।

ये भी पढ़ेंः CM Shivraj ने अब इस जगह का नाम बदला, कहा- 300 साल पुराना गौरव फिर लौटेगा

क्या है भाजपा की सोच

बीजेपी ये मानकर चल रही है कि इस विकास यात्रा 2023 से ही इस बार के विधानसभा चुनावों की वैतरणी पार की जा सकती है। इसी लिए इस विकास यात्रा में सरकार और संगठन ने एक साथ समन्वय की रणनीति बनाई गई है। उधर कांग्रेस के कमलनाथ ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर के गढ़ की काट करने के लिए ग्वालियर अंचल में मोर्चा संभाल रखा है।    

ये भी पढ़ेंः UttraKhand Budget 2023: धामी कैबिनेट ने किया ऐलान, 13-18 मार्च तक गैरसैंण में होगा बजट सत्र का आयोजन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version