Home देश & राज्य मध्य प्रदेश MP News: मध्य प्रदेश में पंडित से 13 लाख की ठगी, आश्रम...

MP News: मध्य प्रदेश में पंडित से 13 लाख की ठगी, आश्रम बनाने के नाम ऐंठी रकम, पीड़ित ने जादू टोने का लगाया आरोप

0
MP News
MP News

MP News: मध्य प्रदेश में ठगी का एक अजीब मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जादू टोने के जरिए ठगी को अंजाम दिया गया है। इस बात का खुलासा पीड़ित द्वारा दी गई शिकायत से हुआ है। मामले में आश्रम बनाने के नाम पर ठगी हुई है। पीड़ित पेश से एक पंडित है, जिससे ठगों ने 13 लाख रुपये ऐंठ लिए। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

परिचितों ने दिया ठगी को अंजाम

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित का नाम सवाईराम है, जो पूजा पाठ और पंडिताई का काम करता है। सवाईराम वैसे तो राजस्थान बीकानेर का रहने वाला है, लेकिन पिछले कुछ समय से मध्य प्रदेश आसोप में रहा रहा था। आरोप है कि उसके दो परिचितों ने ही इस ठगी को अंजाम दिया है।

आश्रम बनाने के नाम ऐंठी रकम

पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR के मुताबिक, मध्य प्रदेश के रहने वाले प्रवेश और रेखा पिछले 10 साल से सवाईराम (पंडित) के संपर्क में थे। दो महीने पहले प्रवेश ने सवाईराम से मध्य प्रदेश में उसके लिए एक मंदिर और आश्रम बनाने की बात कही। जिसके लिए प्रवेश ने सवाईराम की मुलाकात रेखा से करवाई।

इस मुलाकात में तय हुआ ही दोनों (प्रवेश और रेखा) सवाईराम के लिए एक आश्रम का निर्माण करेंगे। इसके बाद सवाईराम ने पहले प्रवेश को डेढ़ लाख, फिर रेखा को पांच लाख रुपये नकद दिए। इसके बाद दोनों के साथ कुछ और लेनदेन भी हुए। अब तक कुल 13 लाख 23 हजार रुपये सवाईराम ने दोनों को दे दिए थे।

पुलिस ने दर्ज की FIR

पैसे देने के कुछ महीनों बाद जब आश्रम का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो सवाईराम MP पहुंचा और दोनों से पूछताछ की। इस दौरान दोनों निर्माण पर असहमति जताने लगे। जब पीड़ित ने अपने पैसे वापस मांगे तो दोनों ने इनकार कर दिया। जिसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत दर्ज करवाई। वहीं, पुलिस ने दोनों के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version