Home देश & राज्य यात्रियों को रास आने लगा Bhopal Airport, Passengers की संख्या में भारी...

यात्रियों को रास आने लगा Bhopal Airport, Passengers की संख्या में भारी उछाल

0

Bhopal Airport Passengers: कोरोना काल के बाद से भोपाल में स्थित राजा भोज एयरपोर्ट पर यात्रा करने वाले लोगों की संख्या में कमी दर्ज की गई थी। पिछले 2 सालों में इस एयरपोर्ट पर काम करने वाले लोग इस वजह से परेशान थे की आखिर यहां से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या कम कैसे होती जा रही है। ऐसे में अब इस एयरपोर्ट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसे में ये बताया जा रहा है कि राजा भोज एयरपोर्ट पिछले कुछ समय से 1 लाख से भी ज्यादा लोगों ने यात्रा किया है। ऐसे में राजा भोज एयरपोर्ट विभाग के अधिकारियों ने इसके फेरों की संख्या में भी इजाफा किया है। वहीं यात्री सर्वेक्षण में भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

1 लाख यात्रियों वाला बना एयरपोर्ट

भोपाल में स्थित राजा भोज एयरपोर्ट अब 1 लाख से भी ज्यादा यात्रा करने वाले लोगों के पसंदीदा एयरपोर्ट की श्रेणी में शामिल हो गया है। यहां के अधिकारियों ने बताया कि पिछले दो सालों से इसी समय का इंतजार किया जा रहा था लेकिन काफी लंबे समय के बाद यह इंतजार अब जाकर खत्म हुआ है।

राजा भोज एयरपोर्ट के लिए सबसे अच्छा महीना दिसंबर का रहा। बताया जा रहा है कि दिसंबर के महीने में यहां से 1 लाख 2 हजार 132 यात्रियों ने अलग – अलग जगहों पर यात्रा की। वहीं विमानों ने भी अपने फेरों में बढ़ोतरी कर दी थी बताया जा रहा है कि दिसंबर के महीने में यहां विमान ने 756 फेरे लगाए हैं। इस इजाफे को लेकर ये कहा गया है कि नए साल पर लोग घूमने के लिए दिल्ली, मुंबई और गोवा जा रहे थे इसलिए ये इजाफा हुआ है।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: दिल्ली और पंजाब के बाद क्या कर्नाटक में भी चलेगा ‘झाड़ू’ का जादू, AAP ने किए ये वादे

बेहतर कनेक्टिविटी की तैयारी में एयरपोर्ट प्रबंधन का

मध्य प्रदेश के एयरपोर्ट प्रबंधन अब राज्य के सभी एयरपोर्ट पर बेहतर कनेक्टिविटी की तैयारी करने जा रहा है। एयरपोर्ट प्रबंधन की तरफ से ये जानकारी दिया गया है कि आने वाले समय में यहां से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या में इजाफा होगा।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने पंजाब के किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान, दी ये खुशखबरी

Exit mobile version