Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP News: मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले गरमाया चयनित शिक्षकों का...

MP News: मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले गरमाया चयनित शिक्षकों का मुद्दा, मांगों को लेकर भूख हड़ताल जारी, अब DPI का करेंगे घेराव

Date:

Related stories

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

Ladli Behna Yojana: MP में E-KYC के बिना नहीं मिलेगी इस खास योजना की 17वीं किस्त, यहां समझें स्कीम का लाभ कैसे उठाएं?

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में इन दिनों लाडली बहना योजना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश सरकार की इस खास योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल भी आ रहे हैं।

MP News: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) होने हैं। चुनाव से पहले ही राज्य में कर्मचारी-शिक्षक संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश में इन दिनों चयनित शिक्षकों का मुद्दा काफी गरमा हुआ है। चयनित शिक्षक लंबे समय से अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें नियुक्ति नहीं दी गई है। ऐसे में अपनी मांगों को लेकर शिक्षक राजधानी भोपाल में भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं। लेकिन, इसका भी कोई असर सरकार पर नहीं पड़ रहा है। ऐसे में चयनित शिक्षकों ने अब 4 जुलाई को डीपीआई का घेराव करने का प्लान तैयार किया है।

4 जुलाई को होगा डीपीआई का घेराव

दरअसल, चयनित शिक्षक लंबे समय से डीपीआई के बाहर धरना दे रहे हैं। डीपीआई के बाहर टेंट लगाकर चयनित शिक्षक की भूख हड़ताल जारी है। लेकिन, अभी तक उनकी मांगों पर कोई गौर नहीं किया गया है। हालत ये है कि न तो सरकार और ही उनके किसी मुलाजिम ने अभी तक चयनित शिक्षक की सुध ली है। ऐसे में 4 जुलाई को सभी संगठन एकजुट होकर DPI का घेराव करने की तैयारी कर रहे हैं। इस घेराव में विपक्ष के नेता तथा पूर्व शिक्षा मंत्री विनोद जोशी भी शामिल होंगे।

क्या है चयनित शिक्षक की मांगें ?

-पद वृद्धि तृतीय काउंसलिंग करते हुए उच्च एवं माध्यमिक शिक्षकों के समस्त रिक्त पदों को भरा जाए।
-उपेक्षित विषयों में सम्मानजनक पद वृद्धि करते हुए उपेक्षित विषय के अभ्यार्थियों के साथ न्याय करें।
-प्रवर्ग परिवर्तन, विभाग परिवर्तन तथा मेरिटोरियस के जितने भी रिक्त पद हैं उन सभी पर नियोजन प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाए।
-प्रथम काउंसलिंग के रिक्त पद जो कि समस्त कैटेगरी के हैं उन सभी पर नियोजन प्रक्रिया शुरू की जाए।
-नवीन विभागीय चयन परीक्षा से पूर्व पुरानी भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories