Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यIndependence Day 2024: तिरंगा यात्रा में शामिल हुए CM Mohan Yadav, 'हर...

Independence Day 2024: तिरंगा यात्रा में शामिल हुए CM Mohan Yadav, ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत किया ये बड़ा दावा

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

Ladli Behna Yojana: MP में E-KYC के बिना नहीं मिलेगी इस खास योजना की 17वीं किस्त, यहां समझें स्कीम का लाभ कैसे उठाएं?

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में इन दिनों लाडली बहना योजना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश सरकार की इस खास योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल भी आ रहे हैं।

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस से पूर्व देश के विभिन्न हिस्से में उत्सव मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। देश की सबसे बड़ी राजनीतिक दल होने का दावा करने वाली BJP की ओर से इस क्रम में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत पदयात्रा निकाली जा रही है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने भी आज इसी क्रम में राजधानी भोपाल में पार्टी (BJP) की ओर से आयोजित की गई तिरंगा यात्रा में हिस्सा लिया।

‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत ओयोजित की गई तिरंगा यात्रा में शामिल होकर सीएम मोहन यादव ने मजबूती से अपना पक्ष भी रखा। उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत, MP के हर गली, मोहल्ले और गांव में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं। राज्य के लोग घर-घर में तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता और एकता का सम्मान कर रहे हैं। (Independence Day 2024)

CM Mohan Yadav का खास अंदाज

स्वतंत्रता दिवस से पूर्व मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत पदयात्रा निकाली जा रही है। इसी क्रम में आज राज्य की राजधानी भोपाल में भी तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसमें सूबे के मुखिया डॉ. मोहन यादव भी शामिल हुए।

सीएम मोहन यादव ने भोपाल में निकाली गई ‘तिरंगा यात्रा’ से जुड़ी तस्वीर अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से भी साझा किया है। सीएम मोहन यादव का कहना है कि “आजादी के पावन पर्व पर पूरा देश और प्रदेश, खुशी और गर्व के साथ स्वतंत्रता के उत्सव में डूबा हुआ है। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत, हर गली, हर मोहल्ले और हर गांव में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं। हम घर-घर में तिरंगा फहराकर अपनी स्वतंत्रता और एकता का सम्मान कर रहे हैं।”

CM Mohan Yadav का बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज ‘तिरंगा यात्रा’ में शामिल होने के बाद ‘देवी अहिल्या बाई होल्कर नगरीय महिला जन-प्रतिनिधि सम्मेलन’ में भी हिस्सा लिया।

सीएम मोहन यादव ने इस सम्मेलन में बड़ा ऐलान करते हुए स्पष्ट किया है कि “नगरीय निकाय के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के मानदेय में 20 प्रतिशत की वृद्धि की जाएगी।” दावा किया जा रहा है कि इससे जनप्रतिनिधि और सशक्त हो सकेंगे व अपने निर्वाचित क्षेत्रों में और तत्परता के साथ सक्रियता बरकरार रखेंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories