Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यमध्य प्रदेशIndore Bus Accident: इंदौर में बस में लगी आग, ड्राइवर और कंडक्टर...

Indore Bus Accident: इंदौर में बस में लगी आग, ड्राइवर और कंडक्टर की बहादुरी से बची 30 से अधिक यात्रियों की जान

Date:

Related stories

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

Ladli Behna Yojana: MP में E-KYC के बिना नहीं मिलेगी इस खास योजना की 17वीं किस्त, यहां समझें स्कीम का लाभ कैसे उठाएं?

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में इन दिनों लाडली बहना योजना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश सरकार की इस खास योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल भी आ रहे हैं।

Indore Bus Accident: एमपी के इंदौर में आज एक बस के ड्राइवर और कंडक्टर की सूझबूझ के कारण कई दर्जन यात्रियों की जान बच गई। हरदा से चली बस इंदौर के चितावाद क्षेत्र में बीच सड़क एक यात्री बस में आग लग गई। जिससे यात्रियों में कोहराम मच गया, लेकिन बस के ड्राइवर और कंडक्टर की सजगता की वजह से करीब 30 से ज्यादा सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। आग बस में क्यों लगी ? इसके कारणों का पता फिलहाल नहीं लगा है।

जानें क्या थी पूरी घटना

जानकारी के मुताबिक आज सुबह एमपी के हरदा से चली बस दोपहर इंदौर के करीब नौलखा में 30 से ज्यादा यात्रियों के साथ पहुंची। तभी बस के ड्राइवर कंडक्टर ने बस को डीजल भरवाने के लिए पेट्रॉल पंप पर खड़ा कर दिया। बस का इंजन स्टार्ट था और ड्राइवर डीजल को खड़ा होकर भरवा रहा था। कि तभी चालक को बस में अचानक चंगारी उठती दिखी। तभी चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को तत्काल पेट्रॉल पंप से बाहर ले आया और यात्रियों को बाहर सुरक्षित निकालना शुरू कर दिया। इसी बीच बस में निकली चिंगारी ने आग की लपटों का रूप धारण कर लिया और आधे हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। इस बीच स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड के आने से पहले ही आग बुझाने की कोशिशों को शुरू कर दिया था। बाद में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

इसे भी पढ़ेंः Ratlam Demu Train Fire: रतलाम में चलती ट्रेन में लगी आग, जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदे लोग

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

जानकारी के मुताबिक बस नं एमपी 09 पीए 2264 यादव ट्रेवल्स की बताई जा रही है। इस हादसे में बस ड्राइवर के लोगों और उनके सामानों को सुरक्षित बाहर निकालते समय झुलस जाने की सूचना है। इस बीच किसी राहगीर ने हादसे का वीडियो मोबाइल से शूट कर सोशल मीडिया पर डाल दिया। जो काफी वायरल हो गया।

इसे भी पढ़ेंः गृहमंत्री Amit Shah का Satya pal Malik पर पलटवार, बोले-‘पद पर रहते हुए आत्मा क्यों नहीं जागी’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories