Home देश & राज्य Shivraj Cabinet Meeting: 12वीं के टॉपर्स को स्‍कूटी का तोहफा देगी मध्‍य...

Shivraj Cabinet Meeting: 12वीं के टॉपर्स को स्‍कूटी का तोहफा देगी मध्‍य प्रदेश सरकार, कैबिनेट ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

0
Shivraj Cabinet Meeting
Shivraj Cabinet Meeting

Shivraj Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने एमपी बोर्ड 12वीं के टॉपर्स को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। सरकार जल्द ही सभी टॉपर्स को ई-स्‍कूटी की सौगात देगी। कैबिटन ने भी स्‍कूटी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सरकार की इस योजना के तहत 9 हजार छात्रों का कवर किया जाएगा।

बुधवार (14 जून) को हुई कैबिटन बैठक के बाद सरकार ने इस बात का ऐलान किया। सरकार ने कहा कि हायर सेकेंडरी स्कूलों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को सरकार की तरफ से ई-स्कूटी दी जाएगी। सरकार ने बताया कि छात्रों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस योजना का लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: WFI Elections 2023: BJP हाईकमान के एक्शन से नरम पड़े बृजभूषण के तेवर, चुनाव पर लिया बड़ा फैसला

मामा ने रखा भांजों का ध्यान

कैबिटन बैठक खत्म होने के बाद खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, “आज स्कूटी वाला प्रस्‍ताव भी कैबिनेट में आया था। सरकार ने उसे मंजूरी दे दी है। स्कूटी अब केवल बेटियों को ही नहीं मिलेगी, बेटों के लिए भी सरकार इंतजाम करेगी। बेटियों को स्कूटी के तोहफे के बाद बेटे भी चिल्लाने लगे थे मामा-मामा हमारा भी ध्यान रखो। तो मैंने तय किया कि हम बेटों को भी स्कूटी देंगे।” उन्‍होंने आगे कहा, “अब स्कूल में चाहे बेटा हो या बेटी, जिसके सबसे ज्यादा नंबर आएंगे, उसे स्‍कूटी मिलेगी।”

9 हजार छात्रों को मिलेगी स्कूटी

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कुल 391 हायर सेकेंडरी स्कूल हैं। इस योजना के तहत 9 हजार छात्रों को कवर किया जाएगा। जिन्होंने 12वीं की परीक्षा में टॉप किया है। अधिकारियों ने बताया कि अगले तीन साल में इस योजना पर 424 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। बता दें कि सरकार ये योजना सिर्फ लड़कियों के लिए लाई थी। लेकिन, अब सरकार ने इसका दायरा बढ़ाते हुए इसमें लड़कों को भी शामिल किया है।

ये भी पढ़ें: अगर नहीं किया Pan Aadhaar Link तो कुछ दिन बाद बेकार हो जाएगा पैन कार्ड, यहां जानिए जोड़ने का आसान प्रोसेस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version