Home ख़ास खबरें ‘MP में शिव-राज के बाद अब मोहन-राज’, PM मोदी की उपस्थिति में...

‘MP में शिव-राज के बाद अब मोहन-राज’, PM मोदी की उपस्थिति में Mohan Yadav ने ली CM पद की शपथ; जानें डिटेल

MP CM Mohan Yadav: मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रुप में पद व गोपनीयता की शपथ ले ली है। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

0
MP CM Mohan Yadav
MP CM Mohan Yadav

MP CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश में सीएम पद को लेकर तमाम कयासबाजी व चर्चाओं पर विराम लग चुका है। ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक दल के नए नेता चुने गए मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रुप में पद व गोपनीयता की शपथ ले ली है। सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण का कार्यक्रम भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पीएम मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ कई शीर्ष नेता मौजूद रहे। सूबे के नए सीएम मोहन यादव के साथ ही उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

‘शिव-राज के बाद MP में अब मोहन-राज’

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान भाजपा ने सभी कयासबाजी को ध्वस्त करते हुए सूबे की कुल 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटों पर जीत दर्ज की। इसके बाद से सीएम फेस को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हुआ। मुख्यमंत्री पद के लिए लंबे समय से राज्य की कमान संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान का नाम तेजी से सामने आ रहा था। दावा किया गया कि भाजपा इस प्रचंड बहुमत के बाद एक बार फिर से राज्य की कमान शिवराज सिंह चौहान को सौंप सकती है। हालाकि पार्टी की ओर से सभी कयासबाजी पर तब विराम लगा जब केन्द्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में मोहन यादव को विधायक दल का नया नेता चुना गया। अब मोहन यादव ने मुख्यमंत्री के पद व गोपनीयता की शपथ भी ले ली है। कहा जा रहा है कि अब सूबे में शिव-राज के बाद मोहन-राज का दौर शुरू होगा।

शपथ ग्रहण में मौजूद रहे कई वरिष्ठ नेता

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आज सूबे के नए सीएम मोहन यादव को मुख्यमंत्री व डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। इस दौरान देश भर से भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मौजूद रहे। इसमें प्रमुख रुप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नेड्डा की उपस्थिति रही। वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, एनसीपी नेता अजित पवार, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व कई अन्य नेता भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मौजूद रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version