Home देश & राज्य MP Election 2023: गृहमंत्री अमित शाह ने संभाली एमपी चुनाव की कमान,...

MP Election 2023: गृहमंत्री अमित शाह ने संभाली एमपी चुनाव की कमान, यहां जानें क्या है BJP की नई रणनीति ?

0
Madhya Pradesh Election 2023
Madhya Pradesh Election 2023

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने कमर कस ली है। यहां चुनाव की कमान खुद गृहमंत्री अमित शाह संभाल रहे हैं। इसी कड़ी में बीते दिनों (11 जुलाई) अमित शाह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी नेताओं की बैठक ली। महज चार घंटे चली इस बैठक में पार्टी नेताओं को एकजुट रहने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक के बाद बाहर निकले नेआतों के चेहरों की खुशी इस बात का संकेत थी कि अब मध्य प्रदेश में कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है।

कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के निर्देश

पार्टी सूत्रों की मानें तो बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में अमित शाह ने पार्टी नेताओं से कई सवाल पूछे। उन्होंने पूछा, “आखिर MP में पार्टी का कार्यकर्ता सत्ता और संगठन से इतना नाराज क्यों है ? ” उन्होंने तुरंत इसे दूर करने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने साफ संदेश दिया कि अब चुनाव में ज्यादा समय नहीं रह गया है, ऐसे में हमें एकजुट होकर मेहनत करनी होगी। इस दौरान उनके साथ प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। अमित शाह ने कहा कि चुनावी तैयारी, अभियान, प्रबंधन के साथ अन्य मामलों का सारा काम दोनों नेता ही देखेंगे। ऐसे में इनके साथ तालमेल बनाया जाए, ताकि समय-समय पर केंद्र को रिपोर्ट मिलती रहे।

हर 15 दिन में करेंगे MP का दौरा

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव गृहमंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में ही लड़ा जाएगा। अमित शाह जल्द ही दोनों राज्यों का दौरा करेंगे। इसको लेकर BJP ने अभी से तैयारी शुरू कर दी हैं। पार्टी सूत्रों की माने तो आने वाले दिनों में दोनों राज्यों के प्रमुख शहरों में पार्टी नेताओं के साथ बैठकें की जाएंगी। मंगलवार को हुई बैठक में साफ संदेश दिए गया है कि अब पार्टी में कोई खींचतान नहीं होनी चाहिए। ये वक्त चुनाव की तैयारी का है, ऐसे में सभी को एकजुट होकर काम करना होगा। इसके साथ ही पार्टी नेताओं को बेफिजूल की बयानबाजी न करने की हिदायत भी दी गई है। बैठक में अमित शाह ने ये भी कहा कि उन्हें रोज राज्य की रिपोर्ट भेजी जाए और वह कोशिश करेंगे की वह हर 15 दिन में राज्य का दौरा कर सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version