Home देश & राज्य मध्य प्रदेश MP Municipal By-Elections: निकाय उपचुनाव में 7 सीटों पर खिला कमल, छिंदवाड़ा...

MP Municipal By-Elections: निकाय उपचुनाव में 7 सीटों पर खिला कमल, छिंदवाड़ा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

0
MP Municipal ByElections

MP Municipal By-Elections: मध्य प्रदेश में नगर निकयों की 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में मुकाबला बराबरी का देखने को मिला है। यहां BJP और कांग्रेस के मुख्य मुकाबला था, जिसमें दोनों ही पार्टियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। 13 सीटों में से 7 पर BJP ने कमल खिलाया है। जबकि, 6 सीटों पर लोगों ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है। हालांकि मुकाबला बराबरी का रहा हो, लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस को छिंदवाड़ा में बड़ा झटका लगा है।

नहीं काम आई कमलनाथ की अपील

दरअसल, छिंदवाड़ा भाजपा की परंपरागत सीट रही है। चुनाव प्रसार के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने यहां वोट भी मांगे थे। उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वह कांग्रेस के पार्षद को जीताकर आगे भेजें। कमलनाथ की पूरी कोशिशों के बाद भी उनकी अपील काम नहीं कर पाई और लोगों ने यहां कांग्रेस को हरा दिया। चुनाव आयोग से मिले डेटा के अनुसार, भाजपा ने यहां संदीप सिंह चौहान को मैदान में उतारा था, जिन्होंने कांग्रेस के राजू स्वामी को 436 वोट से मात दी है।

किसे कहां मिली जीत

परासिया में कांग्रेस की प्रत्याशी पूजा मरकाम पार्टी की सीट बचाने में कामयाब रही। नंदनी मरकाम के निधन के बाद यहां उपचुनाव आवश्यक हो गए थे। भाजपा की आशा चरपे को हार का सामना करना पड़ा। सागर की बिलहरा नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 1 में भाजपा के कमलेश गौर ने कांग्रेस के हरनाम सिंह को हराया। इसी तरह मुरैना की जौरा नगर पालिका में वार्ड क्रमांक 18 में भाजपा के बीरबल जाटव ने कांग्रेस के मुन्नालाल को, सतना की कोटर नगर पालिका में वार्ड क्रमांक 11 में भाजपा की दीपा ने कांग्रेस की इंद्रकली को, सागर की बांदरी नगर पालिका में वार्ड क्रमांक 10 में भाजपा के पुष्पेंद्र यादव ने कांग्रेस के राजभान यादव को मात दी।

इसी तरह सतना में वार्ड क्रमांक 43 में कांग्रेस के सौरव मलिक ने भाजपा के राजेंद्र को, शहडोल के बुढार में वार्ड क्रमांक 13 में भाजपा की रश्मी सिंह ने कांग्रेस की एकता सिंह को, धार के सरदारपुर में वार्ड क्रमांक सात में कांग्रेस के अमरसिंह ने भाजपा के विजय को, मंदसौर में वार्ड क्रमांक 27 में कांग्रेस की तबस्सुम बी ने भाजपा के इमरान को, देवास के सतवास में वार्ड क्रमांक पांच में कांग्रेस के अरविंद यादव ने भाजपा के राजेंद्र गुर्जर को, बुरहानपुर के शाहपुर में वार्ड क्रमांक 10 में कांग्रेस की दिपाली महाजन ने भाजपा की कविता को और नीमच के रतनगढ़ में वार्ड क्रमांक 13 में भाजपा के मुकेश कुमार ने कांग्रेस के सत्यनारायण को पटखनी दी।

ये भी पढ़ें: Ration Card के खोने पर न लें टेंशन, बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version