Home एजुकेशन & करिअर MP News: बाधाओं को दूर कर शिक्षा की राह आसान बना रही...

MP News: बाधाओं को दूर कर शिक्षा की राह आसान बना रही CM Mohan Yadav की सरकार, जानें कैसे लाखों छात्रों को मिलेगा फायदा?

MP News: मध्य प्रदेश में CM Mohan Yadav की सरकार शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त कर रही है और नए-नए विश्विद्यालय बनाए जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि आगामी समय में MP के लाखों छात्रों को इससे फायदा मिल सकेगा।

0
MP News
फाइल फोटो- CM Mohan Yadav

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव के नेतृत्व वाली सरकार, लगातार शिक्षा क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) खुले मंचों से वादा करते हैं कि मध्य प्रदेश (MP News) का हर बच्चा बेहतर शिक्षा हासिल करेगा और अपने साथ राज्य का भविष्य भी उज्जवल करेगा।

MP सरकार के मुताबिक शिक्षा के क्षेत्र में आने वाले बाधाओं को दूर कर इसे आसान बनाया जा रहा है। इसके तहत राज्य में तात्या टोपे विश्वविद्यालय, क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय जैसे शिक्षण संस्थान बनाए जा रहे हैं। इससे इतर अन्य शिक्षण संस्थानों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि MP सरकार के प्रयासों से आने वाले समय में लाखों बच्चे बेहतर शिक्षा हासिल कर सकेंगे।

शिक्षा की राह आसान बना रही MP सरकार

मध्य प्रदेश सरकार राज्य में शिक्षा की राह को आसान बनाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इस क्रम में नए शिक्षण संस्थानों के निर्माण के साथ पुराने शिक्षण संस्थानों को भी दुरुस्त कराया जा रहा है। सीएम मोहन यादव के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक अब MP के दो सीएम राइज स्कूल, विश्व के 10 सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में शामिल किए गए हैं।

MP सरकार शिक्षा क्षेत्र से बाधाओं को दूर करने के लिए सागर में रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय और गुना में तात्या टोपे विश्वविद्यालय प्रारंभ कर चुकी है। इसके अलावा 170 करोड़ की लागत से खरगोन में क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय का उद्घाटन तो वहीं आगर-मालवा में नया विधि महाविद्यालय शुरू करने का निर्णय लिया गया है। राज्य सरकार का दावा है कि शिक्षा विभाग के तमाम प्रयासों से शिक्षा की राह आसान की जा रही है।

छात्रों को मिलेगा फायदा?

मध्य प्रदेश में मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों का आने वाले समय में व्यापक असर देखने को मिलेगा। सरकार का दावा है कि स्कॉलरशिप से लेकर अन्य सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराने व शिक्षण संस्थानों के निर्माण व उन्हें दुरुस्त कराने से आगामी समय में लाखों बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी। जब विकल्प ज्यादे होंगे तो लाखों छात्रों को फायदा होगा और वे बेहतर ढ़ंग से शिक्षा हासिल कर सकेंगे।

Exit mobile version