Home देश & राज्य MP News: मध्य प्रदेश में भारी निवेश लाने की तैयारी में CM...

MP News: मध्य प्रदेश में भारी निवेश लाने की तैयारी में CM Mohan Yadav, जानें कितना कारगर साबित होगा Interactive Session?

MP News: मध्य प्रदेश सरकार राज्य में भारी निवेश लाने की तैयारी में है जिससे कि रोजगार के नए अवसरों का सृजन किया जा सके।

0
MP News
फाइल फोटो- Interactive Session में शामिल होते CM Mohan Yadav

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार राज्य में निवेश को रफ्तार देने की कोशिश में है। इसी क्रम में बीते दिनों जबलपुल में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन कर उद्यमियों से संवाद स्थापित किया गया था। मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) एक बार फिर निवेश को रफ्तार देने के प्रयास में ही बेंगलुरु पहुंचे हैं जहां उन्होंने तीसरे इंटरेक्टिव सेशन में हिस्सा लिया है।

मध्य प्रदेश (MP News) सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि राज्य परंपरागत ऊर्जा, नवकरणीय ऊर्जा, पर्यटन, उद्योग, कृषि एवं बागवानी संमेत विभिन्न क्षेत्रों में अपार संभावनाओं का द्वार खोल रहा है। ऐसे में यहां निवेश करने वाले उद्यमियों के लिए बहुत संभावना है। दावा किया जा रहा है कि इंटरेक्टिव सेशन (Interactive Session) राज्य के लिए कारगर साबित हो सकता है और इसके बाद निवेश को रफ्तार मिल सकता है।

MP सरकार की खास पहल

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में निवेश को रफ्तार देने के लिए एक खास पहल की है। इस क्रम में राज्य सरकार ने बेंगलुरु में इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन किया जिसमें शामिल होने के लिए देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से उद्योगपतियों को न्योता दिया गया।

बेंगुलुर में आयोजित किए गए इस सेशन को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि मैं आप सभी को MP में आमंत्रित कर रहा है और मुझे विश्वास है कि आप बेंगलुरु की भांति मध्यप्रदेश में भी उतनी ही शक्ति के साथ अपने व्यापार में आगे बढ़ाएंगे। दावा किया जा रहा है कि राज्य सरकार के इस खास पहल से उद्योगपति तेजी से MP की ओर आकर्षित होंगे और राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करेंगे।

क्या कारगर साबित होगा Interactive Session?

मध्य प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए बेंगलुरु में आयोजित किया गया इंटरेक्टिव सेशन (Interactive Session) कितना कारगर साबित होगा इसको लेकर खूब कयासबाजी है। दावा किया जा रहा है कि इस सेशन के माध्यम से कर्नाटक और MP के बीच व्यापार-व्यवसाय के नए मार्ग खुल सकेंगे। इसके तहत आईटी सेक्टर, एनर्जी, माइनिंग, रक्षा अनुसंधान, परिवहन, शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य तमाम क्षेत्र में बड़ी संभावनाओं वाले सेक्टर्स के निवेशक अपनी दियचस्पी प्रदर्शित करते हुए मध्य प्रदेश में निवेश करेंगे।

Exit mobile version