Home देश & राज्य MP News: मध्य प्रदेश के पुलिस विभाग में 7500 नई भर्तियां करेगी...

MP News: मध्य प्रदेश के पुलिस विभाग में 7500 नई भर्तियां करेगी CM Mohan Yadav की सरकार, जानें कैसे युवाओं को होगा फायदा?

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आगामी एक वर्ष में पुलिस विभाग में 7500 नई भर्तियां करने का ऐलान किया है।

0
MP News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। इसी क्रम में सूबे में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन कर निवेशकों को भी आमंत्रित किया गया है जिससे कि राज्य में भारी निवेश आ सके व रोजगार को बढ़ावा मिल सके। मध्य प्रदेश (MP News) सरकार निवेश के अलावा पुलिस विभाग में भी लगातार नए अवसरों का सृजन कर रही है।

MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य के पुलिस विभाग में एक साल में 7500 नई भर्तियां की जाएंगी। वहीं प्रशासनिक विभाग में नौकरी कर रहे लोगों के लिए 25000 आवास भी निर्मित किए जा रहे हैं। राज्य सरकार का दावा है कि अलग प्रशासन मजबूत रहेगी तो कानून का राज कायम रहेगा और MP विकास के नए पटकथा लिखेगा।

पुलिस विभाग में 7500 पदों पर होगी भर्ती

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव लगातार प्रशासनिक विभाग को मजबूती देने का काम कर रहे हैं। इस क्रम में पुलिस विभाग में नई भर्तियों के साथ विभाग में कार्यरत कर्मचारियों के लिए तमाम सुविधाओं के ऐलान किए जा रहे हैं।

सीएम मोहन यादव के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से दी गई जानकारी के अनुसार MP पुलिस में एक साल में 7500 नई भर्तियां करने के लिए निर्देश जारी हुए हैं। राज्य सरकार की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि MP में पुलिस कर्मियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 25000 नए आवास निर्मित किए जा रहे हैं। वहीं मध्य प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस बैंड की व्यवस्था की जा रही है। दावा किया जा रहा है कि प्रशासन की मजबूती से राज्य में कानून-राज और भी अच्छे से स्थापित हो सकेगा।

युवाओं को होगा फायदा

सरकारी नौकरी का नाम सामने आते ही युवाओं की परिश्रम और उनके संघर्ष का जिक्र सामने आ जाता है। मामला चाहें किसी राज्य का हो, सरकारी नौकरी की भर्ती की खबर आते ही लगता है कि अब नौकरी की चाह रखने वाले योग्य युवा उम्मीदवार लाभवान्वित होंगे और उनके अथक परिश्रम का फल उन्हें मिलेगा। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस कर्मियों की नियुक्ति करने वाले फैसले से भारी संख्या में युवाओं के लाभवान्वित होने के आसार हैं। दावा किया जा रहा है कि इस नियुक्ति प्रक्रिया में वर्षों से मेहनत कर रहे उम्मीदवारों को लाभ होगा और वे नियुक्ति पाकर प्रशासन का हिस्सा बनेंगे।

Exit mobile version