Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंMP News: नवरात्रि से पहले खुशखबरी! कर्मचारियों को किस्त पर मकान देगी...

MP News: नवरात्रि से पहले खुशखबरी! कर्मचारियों को किस्त पर मकान देगी CM Mohan Yadav की सरकार; जानें क्या है खास तैयारी?

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

Ladli Behna Yojana: MP में E-KYC के बिना नहीं मिलेगी इस खास योजना की 17वीं किस्त, यहां समझें स्कीम का लाभ कैसे उठाएं?

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में इन दिनों लाडली बहना योजना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश सरकार की इस खास योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल भी आ रहे हैं।

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के नेतृत्व में चल रही सरकार ने नवरात्रि (Navratri) से ठीक पहले राजकीय कर्मियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश सरकार, सरकारी कर्मचारियों (Government Employee) और अधिकारियों को अब किस्त पर मकान उपलब्ध कराएगी। इसके लिए योजना बनाई जा रही है।

दावा किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश (MP News) में इस योजना के प्रभाव में आने के बाद पहले कर्मचारियों को किराए पर मकान दिया जाएगा। इसके बाद मकान की वास्तविक मूल्य पूरा हो जाने के बाद मालिकाना हक कर्मचारी को दे दिया जाएगा। इस योजना से हजारों की संख्या में सरकारी कर्मचारी और अधिकारी लाभवान्वित हो सकेंगे और आशियाना बनाने का उनका सपना भी पूरा हो सकेगा।

क्या है MP सरकार की तैयारी?

मध्य प्रदेश (MP News) में पहले हायर परचेस मॉडल (किराया क्रय पद्धति) पर कर्मचारियों को किस्त पर मकान उपलब्ध कराया जाता था। हालाकि बाद में इस योजना को विराम देकर इसे ठप कर दिया गया। लेकिन वर्तमान में आवासीय मांग को देखते हुए राज्य सरकार इसे फिर शुरू करने की योजना बना रही है। हालाकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं सामने आई है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही इस योजना पर मुहर लगाकर एक बार फिर इसे हरी झंडी दिखाई जा सकती है ताकि कर्मचारियों को आसानी से किस्त पर मकान दिया जा सके।

क्या है पूरी योजना?

मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों (MP Government Employee) को किस्त पर मकान देने की योजना बेहद खास है। इसके तहत पहले कर्मचारियों को किराए पर मकान दिया जाता है। इसके बाद फिर किश्तों में मकान की वास्तविक कीमत का भुगतान कर कर्मचारी उस पर अपना मालिकाना हक ले सकते हैं।

महानगरों में शुरू हो सकती है योजना

सरकारी कर्मचारियों को आसान किस्तों पर मकान उपलब्ध कराने की योजना पहले महानगरों में शुरू की जा सकती है। इसमें इंदौर (Indore), भोपाल (Bhopal), ग्वालियर और जबलपुर जैसे महानगर शामिल हैं। मध्य प्रदेश सरकार इन महानगरों में इस खास योजना को पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में लागू कर सकती है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories