Home देश & राज्य MP News: निवेश को रफ्तार देने की तैयारी में CM Mohan Yadav...

MP News: निवेश को रफ्तार देने की तैयारी में CM Mohan Yadav की सरकार! जानें कैसे लाखों युवाओं को होगा फायदा?

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, बेंगलुरू में 7-8 अगस्त को 'इंटरेक्टिव सेशन' के दौरान उद्योगपतियों से निवेश को लेकर चर्चा करेंगे।

0
MP News
फाइल फोटो- CM Mohan Yadav

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार निवेश को रफ्तार देने की तैयारी में है। इसी क्रम में बीते दिनों जबलपुर में रीजनल इंवेस्ट समिट का आयोजन किया गया था। मध्य प्रदेश (MP News) सरकार अब एक बार फिर अपने प्रयासों से निवेश जगत में बढ़ावा देने की तैयारी कर रही है।

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आगामी 7, 8 अगस्त को बेंगलुरु में इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन किया गया है। इस सेशन के माध्यम से सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) देश के विभिन्न उद्योगपतियों से संवाद स्थापित कर MP में निवेश को लेकर विस्तार से चर्चा करेंगे। दावा किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में होने वाले निवेश से राज्य के लाखों युवाओं व युवतियों को लभ मिल सकेगा और उनके समक्ष अवसरों के तमाम नए द्वार खुल सकेंगे।

‘इंटरेक्टिव सेशन’ का आयोजन

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से 7 और 8 अगस्त 2024 के दिन बेंगलुरु में एक इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन किया गया है। इस सेशन के माध्यम से सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आए उद्योगपतियों से संवाद स्थापित करेंगे। सीएम मोहन यादव इस दौरान उद्योगपतियों से राज्य में अपार संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताएंगे ताकि निवेश का क्रम बढ़ सके।

MP सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि निवेशकों से जिस क्षेत्र में निवेश करने की बात की जाएगी उसमें सूचना प्रौद्योगिकी (IT), सूचना प्रौद्योगिकी सक्षम सेवाएं (ITES), इलेक्ट्रानिक्स सिस्टम डिजाइन, विनिर्माण (ESDM), कपड़ा और परिधान, एयरोस्पेस और रक्षा, ऑटोमोबाइल व ओईएम, हेल्थकेयर (मेडिकल) जैसे विभाग शामिल हैं। दावा किया जा रहा है कि इन तमाम फील्ड्स में निवेश लाकर राज्य सरकार MP के इंफ्रास्ट्रक्चर जगत को और मजबूत बनाना चाहती है।

युवाओं को होगा फायदा

मध्य प्रदेश में ‘इंटरेक्टिव सेशन’ का आयोजन कर उद्योगपतियों व निवेशकों को राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि ये निवेश स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा, परिवहन, सूचना प्रौद्योगिकी, सूचना प्रौद्योगिकी सक्षम सेवाएं, इलेक्ट्रानिक्स सिस्टम डिजाइन और विनिर्माण (ESDM) समेत अन्य कई क्षेत्रों में होगा जिससे युवाओं के सामने रोजगार हासिल करने के लिए तमाम नए अवसर उपलब्ध होंगे। वहीं निवेश को रफ्तार देने के क्रम में तमाम निर्माण कार्य कराए जाएंगे जिससे श्रमिक लोगों को फायदा होगा और उनके आजीविका का इंतजाम किया जा सकेगा।

Exit mobile version