Home देश & राज्य MP News: शिकायत पहुंचने के साथ तत्काल होगी सड़कों की मरम्मत! जानें...

MP News: शिकायत पहुंचने के साथ तत्काल होगी सड़कों की मरम्मत! जानें क्या है CM Mohan Yadav की खास तैयारी?

MP News: सीएम मोहन यादव ने आज 'लोक पथ' मोबाइल ऐप का लोकार्पण किया है जिसकी मदद से टूटे सड़कों की शिकायत की जा सकेंगी और त्वरित रूप से कार्रवाई कर सड़कों की मरम्मत हो सकेगी।

0
MP News
फाइल फोटो- सीएम मोहन यादव व मंत्री राकेश सिंह

MP News: देश के विभिन्न राज्यों में टूटी सड़कों पर सफर करना जनता के लिए बड़ी चुनौती होती है। राज्य सरकारें इस क्रम में सड़क के मरम्मत की कोशिश तो करती हैं पर ज्यादातर स्थानों से सूचना के अभाव में सड़कें बदहाल स्थिति में ही रह जाती है।

मध्य प्रदेश (MP News) सरकार ने टूटे सड़कों की मरम्मत व रख-रखाव के लिए एक खास मुहिम की शुरुआत की है। सूबे के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने आज इसी क्रम में ‘लोक पथ’ मोबाइल ऐप का लोकार्पण किया है जिसके माध्यम से आम नागरिक भी टूटी सड़कों की शिकायत सरकार तक आसानी से पहुंचा सकेंगे। राज्य सरकार भी शिकायत मिलने के साथ ही त्वरित संज्ञान लेकर सड़कों की मरम्मत तत्काल प्रभाव से कर सकेगी।

MP सरकार की खास मुहिम

मध्य प्रदेश सरकार ने आज राज्य में टूटी सड़कों की मरम्मत व जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए एक खास मुहिम की शुरुआत की है। राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इसी क्रम में विधानसभा भवन के मीडिया सेंटर में लोक निर्माण विभाग (PWD) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ‘लोक-पथ’ मोबाइल ऐप का लोकार्पण किया।

सीएम मोहन यादव का दावा है कि राज्य सरकार की इस खास मुहिम से “लोक निर्माण से लोक कल्याण” तक का सफर तय हो सकेगा। MP सरकार द्वारा लॉन्च किए गए इस खास ऐप के माध्यम से नागरिक टूटी सड़कों की फोटो PWD तक भेज सकेंगे जिसके बाद तत्काल प्रभाव से सड़कों की मरम्मत की जा सकेगी।

‘जनता के प्रति समर्पित सरकार’

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज PWD द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कई अहम बातों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि MP सरकार जनता के प्रति समर्पित है और ‘लोक निर्माण से लोक कल्याण’ तक का सफर तय किया जा रहा है। MP सीएम का दावा है कि राज्य की सड़कें अच्छी हों तो विकास की राह आसान हो जाती है।

मध्य प्रदेश सरकार के PWD विभाग का कहना है कि “लोक पथ ऐप के उपयोग से न केवल सड़क के गड्ढों की मरम्मत होगी, बल्कि इससे नागरिकों की भागीदारी भी बढ़ेगी। यह खास ऐप सड़क सूचना एवं प्रबंधन प्रणाली के साथ सुरक्षा और यातायात की सुगमता के लिए भी मददहार साबित होगा।

Exit mobile version