Saturday, October 19, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरMP News: मेडिकल सेवा को रफ्तार देने की तैयारी में CM Mohan...

MP News: मेडिकल सेवा को रफ्तार देने की तैयारी में CM Mohan Yadav की सरकार! विभाग में जल्द होगी 30000 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती

Date:

Related stories

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

Ladli Behna Yojana: MP में E-KYC के बिना नहीं मिलेगी इस खास योजना की 17वीं किस्त, यहां समझें स्कीम का लाभ कैसे उठाएं?

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में इन दिनों लाडली बहना योजना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश सरकार की इस खास योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल भी आ रहे हैं।

MP News: मध्य प्रदेश वासियों को राज्य सरकार की बड़ी सौगात! 250 करोड़ की लागत से दर्जनों विकास परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण

MP News: गांधी जयंती के अवसर पर आज मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने राज्य वासियों को बड़ा सौगात देने का काम किया है।

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में राज्य सरकार एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है।

MP के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 30000 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती (30000 Govt Jobs Recruitment) करने की योजना बन रही है। इसमें 3000 पोस्ट पर डॉक्टरों की भर्ती करने की योजना है। दावा किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश (MP News) सरकार के इस कदम से राज्य की मेडिकल सेवा को रफ्तार मिल सकेगी जिसका लाभ आम जनता को हो सकेगा।

हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर और मेडिकल फैसिलिटी को बढ़ावा देने की तैयारी

मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल का कहना है कि सरकार हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर और मेडिकल फैसिलिटी को बढ़ावा देने की योजना पर काम कर रही है। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग में 30000 स्वास्थ्य कर्मियों को भर्ती करने की योजना है। इसमें 3000 डॉक्टरों की भी भर्ती की जाएगी ताकि दूर-दराज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में इनकी तैनाती कर लोगों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा सके। दावा किया जा रहा है कि इस भर्ती प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद जिला मुख्यालय के अस्पतालों, सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्था और बेहतर हो सकेगी और लोग आसानी से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

रोजगार को मिलेगी रफ्तार

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में 30000 पदों पर स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती से रोजगार को भी रफ्तार मिल सकेगी। बता दें कि हजारों की संख्या में योग्य उम्मीदवार मेडिकल क्षेत्र में अपनी पढ़ाई पूरी कर भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। वहीं कई ऐसे भी हैं जिनका अध्ययन अभी जारी है। ऐसे में राज्य सरकार यदि भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी करती है तो इससे हजारों की संख्या में उम्मीदवार लाभवान्वित हो सकेंगे और परीक्षा व अन्य आवश्यक राउंड को क्वालीफाई कर नौकरी हासिल कर सकेंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories