Home एजुकेशन & करिअर MP News: मेडिकल सेवा को रफ्तार देने की तैयारी में CM Mohan...

MP News: मेडिकल सेवा को रफ्तार देने की तैयारी में CM Mohan Yadav की सरकार! विभाग में जल्द होगी 30000 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती

MP News: मध्य प्रदेश में CM Mohan Yadav की सरकार जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 30000 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती करेगी।

0
MP News
सांकेतिक तस्वीर

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में राज्य सरकार एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है।

MP के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 30000 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती (30000 Govt Jobs Recruitment) करने की योजना बन रही है। इसमें 3000 पोस्ट पर डॉक्टरों की भर्ती करने की योजना है। दावा किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश (MP News) सरकार के इस कदम से राज्य की मेडिकल सेवा को रफ्तार मिल सकेगी जिसका लाभ आम जनता को हो सकेगा।

हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर और मेडिकल फैसिलिटी को बढ़ावा देने की तैयारी

मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल का कहना है कि सरकार हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर और मेडिकल फैसिलिटी को बढ़ावा देने की योजना पर काम कर रही है। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग में 30000 स्वास्थ्य कर्मियों को भर्ती करने की योजना है। इसमें 3000 डॉक्टरों की भी भर्ती की जाएगी ताकि दूर-दराज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में इनकी तैनाती कर लोगों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा सके। दावा किया जा रहा है कि इस भर्ती प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद जिला मुख्यालय के अस्पतालों, सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्था और बेहतर हो सकेगी और लोग आसानी से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

रोजगार को मिलेगी रफ्तार

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में 30000 पदों पर स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती से रोजगार को भी रफ्तार मिल सकेगी। बता दें कि हजारों की संख्या में योग्य उम्मीदवार मेडिकल क्षेत्र में अपनी पढ़ाई पूरी कर भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। वहीं कई ऐसे भी हैं जिनका अध्ययन अभी जारी है। ऐसे में राज्य सरकार यदि भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी करती है तो इससे हजारों की संख्या में उम्मीदवार लाभवान्वित हो सकेंगे और परीक्षा व अन्य आवश्यक राउंड को क्वालीफाई कर नौकरी हासिल कर सकेंगे।

Exit mobile version