Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यMP News: बजट सत्र से पहले PM Modi से मिले CM Mohan...

MP News: बजट सत्र से पहले PM Modi से मिले CM Mohan Yadav, ‘डबल इंजन सरकार’ को लेकर कह दी खास बात; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रचंड विजय के बाद सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक बार फिर राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। मोहन यादव ने आज इसी दौरान मध्य प्रदेश में जुलाई सत्र में आयोजित होने वाले बजट सत्र से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि “डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में, प्रदेश में सर्वांगीण विकास हो रहा है और सभी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है।”

PM Modi से मिले CM मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बीते दिन भी दिल्ली दौरे पर थे जहां उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द्र यादव और केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य, ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की थी। हालाकि आज सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के बजट सत्र से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की है।

सीएम मोहन यादव ने स्पष्ट किया है कि “आज पीएम मोदी से मुलाकात कर डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में प्रदेश के सर्वांगीण विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में चर्चा की गई।” सीएम का कहना है कि ‘डबल इंजन सरकार’ के नेतृत्व में केन्द्र व राज्य शासन की सभी जनकल्याणकारी योजनाएं समाज के अंतिम वर्ग तक पहुंच रही हैं और लोग लाभवान्वित हो रहे हैं।

योग दिवस को लेकर तैयार है MP सरकार

21 जून यानी आगामी कल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मानाया जाएगा। मध्य प्रदेश सरकार इस क्रम में योग दिवस को लेकर पूरी तरह सजग नजर आ रही है और अपनी तैयारी कर रही है।

सीएम मोहन यादव ने दिल्ली दौरे पर ही स्पष्ट किया कि “पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में योग के प्रति जागरुकता आई है। योग के माध्यम से निरोग होने का एक बड़ा अभियान भी चला है और मध्य प्रदेश सरकार भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories