Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यMP News: खुशखबरी! किसानों व महिलाओं के खाते में आज पहुंचेगी हजारों...

MP News: खुशखबरी! किसानों व महिलाओं के खाते में आज पहुंचेगी हजारों रुपये की धनराशि; जानें किन योजनाओं का मिलेगा लाभ?

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

MP News: मध्य प्रदेश सरकार आज राज्य के नागरिकों को विशेष धनराशि उपलब्ध कराने जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक आज सीएम मोहन यादव किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की प्रथम किस्त जारी करेंगे। वहीं महिलाओं के लिए भी लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाली 1250 रुपये की राशि आज जारी की जाएगी।

मध्य प्रदेश (MP News) के सीएम मोहन यादव के आधिकारिक एक्स हैंडल से इस संबंध में जानकारी दी गई है। सीएम मोहन यादव किसानों व महिला लाभार्थियों के बैंक खाते में आज टीकमगढ़ से इन दोनों प्रमुख योजनाओं के तहत धनराशि जारी करेंगे।

किसानों के खाते में पहुंचेगी धनराशि

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज टीकमगढ़ जिले में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राज्य के किसानों को खास उपहार देंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम मोहन यादव आज किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की प्रथम किस्त जारी करेंगे। इसके तहत किसानों के खाते में 2000 रुपये की धनराशि पहुंचेगी। बता दें कि मध्य प्रदेश में किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत वर्ष में 6000 रुपये तो वहीं राज्य सरकार द्वारा अतिरिक्त 4000 रुपये का अनुदान दिया जाता है।

लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं के खाते में पहुंचेगी रकम

मध्य प्रदेश सरकरा की खास स्कीम लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त आज जारी की जाएगी। इसके तहत योजना की लाभार्थी महिलाओं के खाते में 1250 रुपये की धनराशि पहुंचेगी। बता दें कि लाडली बहना योजना के लाभार्थियों को 14वीं किस्त देने के लिए राज्य सरकार द्वारा 9455 करोड़ से अधिक की राशि खर्च की जाएगी।

उज्जवला योजना की सब्सिडी जारी करेंगे CM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज टीकमगढ़ से ही पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों के खाते में गैस रीफिल अनुदान राशि (सब्सिडी) भी जारी करेंगे। इसके तहत गैर पीएम उज्ज्वला योजना में पात्र लाडली बहनों को गैस रीफिल अनुदान की राशि सीधे उनके बैंक खाते में हस्तांतरित की जाएगी। MP सरकार ने आज के लिए “प्रगति व समृद्धि का प्रण-जन-जन का कल्याण” स्लोगन को थीम बनाया है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories