Home देश & राज्य MP News: खुशखबरी! किसानों व महिलाओं के खाते में आज पहुंचेगी हजारों...

MP News: खुशखबरी! किसानों व महिलाओं के खाते में आज पहुंचेगी हजारों रुपये की धनराशि; जानें किन योजनाओं का मिलेगा लाभ?

MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव आज लाभार्थियों के खाते में लाडली बहना योजना व मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की किस्त जारी करेंगे।

0
MP News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

MP News: मध्य प्रदेश सरकार आज राज्य के नागरिकों को विशेष धनराशि उपलब्ध कराने जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक आज सीएम मोहन यादव किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की प्रथम किस्त जारी करेंगे। वहीं महिलाओं के लिए भी लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाली 1250 रुपये की राशि आज जारी की जाएगी।

मध्य प्रदेश (MP News) के सीएम मोहन यादव के आधिकारिक एक्स हैंडल से इस संबंध में जानकारी दी गई है। सीएम मोहन यादव किसानों व महिला लाभार्थियों के बैंक खाते में आज टीकमगढ़ से इन दोनों प्रमुख योजनाओं के तहत धनराशि जारी करेंगे।

किसानों के खाते में पहुंचेगी धनराशि

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज टीकमगढ़ जिले में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राज्य के किसानों को खास उपहार देंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम मोहन यादव आज किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की प्रथम किस्त जारी करेंगे। इसके तहत किसानों के खाते में 2000 रुपये की धनराशि पहुंचेगी। बता दें कि मध्य प्रदेश में किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत वर्ष में 6000 रुपये तो वहीं राज्य सरकार द्वारा अतिरिक्त 4000 रुपये का अनुदान दिया जाता है।

लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं के खाते में पहुंचेगी रकम

मध्य प्रदेश सरकरा की खास स्कीम लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त आज जारी की जाएगी। इसके तहत योजना की लाभार्थी महिलाओं के खाते में 1250 रुपये की धनराशि पहुंचेगी। बता दें कि लाडली बहना योजना के लाभार्थियों को 14वीं किस्त देने के लिए राज्य सरकार द्वारा 9455 करोड़ से अधिक की राशि खर्च की जाएगी।

उज्जवला योजना की सब्सिडी जारी करेंगे CM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज टीकमगढ़ से ही पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों के खाते में गैस रीफिल अनुदान राशि (सब्सिडी) भी जारी करेंगे। इसके तहत गैर पीएम उज्ज्वला योजना में पात्र लाडली बहनों को गैस रीफिल अनुदान की राशि सीधे उनके बैंक खाते में हस्तांतरित की जाएगी। MP सरकार ने आज के लिए “प्रगति व समृद्धि का प्रण-जन-जन का कल्याण” स्लोगन को थीम बनाया है।

Exit mobile version