Home देश & राज्य MP News: मध्य प्रदेश में NEET व Agnipath योजना का विरोध! प्रदर्शनकारी...

MP News: मध्य प्रदेश में NEET व Agnipath योजना का विरोध! प्रदर्शनकारी Congress कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार; जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में NEET व अग्निपथ स्कीम को लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर प्रशासन ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है।

0
MP News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सियासी गहमा-गहमी का माहौल है। दरअसल MP कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में आज नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार को जमकर घेरा है। कांग्रेस व NSUI के कार्यकर्ताओं ने NEET, अग्निपथ स्कीम और नर्सिंग स्कैम को लेकर आज मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया।

मध्य प्रदेश (MP News) की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री आवास के निकट हो रहे इस धरना-प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया जिसके बाद सब कुछ तितर-बितर होता नजर आया। प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी किया गया है।

भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सूबे के विभिन्न हिस्सों से आए कांग्रेस व NSUI के कार्यकर्ताओं ने NEET, नर्सिंग स्कैम और अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी व NSUI अध्यक्ष वरुण चौधरी के नेतृत्व में हुए इस विरोध प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया।

भोपाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अंतत: प्रशासन ने भीड़ पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया जिसके बाद कार्यकर्ता इधर-उधर हो सके।

MP कांग्रेस का स्टैंड

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में NEET, अग्निपथ स्कीम व नर्सिंग स्कैम जैसे तमाम मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रही कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसके बाद विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे MP कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मीडिया के समक्ष अपना पक्ष रखा।

जीतू पटवारी ने स्पष्ट किया कि ”आज हम पर जो बल प्रयोग, पानी की बौछारें और आंसू गैस का प्रयोग किया गया, उससे यह संदेश गया है कि जिसने भी बीजेपी को वोट दिया है, उनके बच्चों का भविष्य ये (BJP) बर्बाद कर देंगे। हमारा (कांग्रेस) विरोध जारी रहेगा और हम कल एफआईआर दर्ज कराएंगे।”

Exit mobile version