Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंMP News: मध्यप्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश से मंडराया बाढ़...

MP News: मध्यप्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश से मंडराया बाढ़ का खतरा, सीएम Mohan Yadav ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग; जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

Ladli Behna Yojana: MP में E-KYC के बिना नहीं मिलेगी इस खास योजना की 17वीं किस्त, यहां समझें स्कीम का लाभ कैसे उठाएं?

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में इन दिनों लाडली बहना योजना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश सरकार की इस खास योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल भी आ रहे हैं।

MP News: मध्यप्रदेश के कई जिलों में बीते 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। बता दें कि भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर है। वहीं कई बांधों के गेट खोल दिए गए है। हालांकि इस दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। मुरैना में पगारा डैम के गेट खोले जानें के बाद तीन युवक बह गए जिसमे दो लोगों की मौत हो गई और एक को सुरक्षित बचा लिया गया। वहीं एतिहातन बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आपात बैठक बुलाई, बता दें कि इसकी जानकारी खुद Mohan Yadav ने अपने एक्स हैंडल के माध्यम से दी (MP News)।

सीएम Mohan Yadav ने बुलाई आपात बैठक

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने सोशल मिडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “मुख्यमंत्री निवास, भोपाल स्थित समत्व भवन में आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर में अतिवृष्टि से उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने के लिये संचालित रेस्क्यू सहित राहत एवं बचाव कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। सम्बन्धित विभागों को शीर्ष प्राथमिकता और पूर्ण संवेदनशीलता के साथ राहत व बचाव कार्य युद्ध स्तर पर संचालित करने के निर्देश दिये हैं।

हमारी रेस्क्यू टीमें दिन-रात क्रियाशील हैं, ताकि प्रभावितों लोगों तक समय पर मदद पहुंच सके। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किये गये हैं, वहां जिला प्रशासन तत्परता से काम करे, कोई जनहानि न हो, यह सुनिश्चित करें। प्रदेश वासियों को बचाने के लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है”।

अधिकारियों की छुट्टियां की गई रद्द

मीडिया से बात करते हुए Mohan Yadav ने स्थिति पर जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि “इस सीजन में उम्मीद से ज्यादा बारिश हो रही है। कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। मैंने सभी जिलों के एसपी, जिला कलेक्टरों और प्रशासन के साथ बैठक की और उन्हें यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि दैनिक जीवन को कोई नुकसान न हो और अगर कोई पानी में फंसा हो या कोई पुराना घर ढह जाए तो सतर्क रहें।

(MP News) जिला प्रशासन अलर्ट पर हैं। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि अगर उन्हें लगता है कि कोई घर या निर्माण बहुत पुराना है या उसे हटाने की जरूरत है तो संपर्क करें, सभी अधिकारियों की छुट्टियां वापस ले ली गई हैं।”

इन जिलों में बाढ़ का खतरा

जानकारी के मुताबिक अशोकनगर, राजगढ़, रायसेना, विदिशा, श्योपुर ग्वालियर, भिंड, दतिया, शिवपुरी, गुना, सागर समेत कई जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि एतिहातन सभी विभागों को सतर्क कर दिया गया है। इसके अलावा अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

Latest stories