Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP News: इंदौर चिड़ियाघर से आई Good News, 'सुंदरी' ने तीन शावकों...

MP News: इंदौर चिड़ियाघर से आई Good News, ‘सुंदरी’ ने तीन शावकों को दिया जन्म

Date:

Related stories

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

Ladli Behna Yojana: MP में E-KYC के बिना नहीं मिलेगी इस खास योजना की 17वीं किस्त, यहां समझें स्कीम का लाभ कैसे उठाएं?

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में इन दिनों लाडली बहना योजना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश सरकार की इस खास योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल भी आ रहे हैं।

MP News: चिड़ियाघरों में जानवरों के मरने की वजह से तथा और भी अन्य कारणों की वजह से जानवरों की संख्या धीरे-धीरे कम होती जा रही है। ऐसे में इंदौर के कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में एक बार फिर किलकारियां गूंजी हैं। शेरनी ‘सुंदरी’ ने तीन शावकों को जन्म दिया है। नन्हे मेहमानों के आने से इंदौर जू प्रबंधन काफी खुश है। बता दें कि, बाघिन के तीनों सबको की अठखेलियां देखने इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी पहुंचे थे।

दूसरी बार मां बनी शेरनी सुंदरी

बाघिन के तीनों शावकों को स्वस्थ बताया जा रहा है। वही चिड़ियाघर प्रभारी डॉक्टर उत्तम यादव ने बताया कि, शेरनी के तीनों बच्चे पूरी तरीके से स्वस्थ हैं और चिड़ियाघर प्रबंधन मां और बच्चों सबकी अच्छे से देखभाल कर रहा है। उत्तम यादव ने यह भी कहा कि, ये बहुत खुशी की बात है कि शेरनी सुंदरी ने तीन शावकों को जन्म दिया है। गौरतलब है कि, अब इंदौर जू में टाइगर परिवार का कुनबा सात हो गया है। आपको बता दें कि, शेरनी सुंदरी दूसरी बार मां बनी है। 2019 में भी दो शावकों को जन्म दिया था।

Also Read: पत्थर और मोतियों से बनी ड्रेस में उर्फी जावेद ने दिए किलर पोज

इंदौर के चिड़ियाघर में गूंजी किलकारी

इंदौर के चिड़ियाघर में शेरनी सुंदरी ने तीन शावकों को जन्म दिया है। मंगलवार को इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव और एमआईसी मेंबर सहित जू प्रभारी उत्तम यादव ने चिड़ियाघर का निरीक्षण किया। इंदौर चिड़ियाघर के प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि, तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है और उन्हें अठखेलियां करते हुए देखना बेहद मनोरम लग रहा है। इंदौर का कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय देश में सबसे अधिक प्रजनन दर वाला है। यहां पर नन्हें मेहमानों के आने का सिलसिला जारी रहता है। तीनों सेवकों के जन्म के बाद पशु प्रेमियों का इंदौर के चिड़ियाघर की तरफ रुख बढ़ रहा है।

Also Read: RBI Cancelled Bank License: आरबीआई ने इस बैंक का रद्द किया बैंकिंग लाइसेंस, ग्राहकों को मिलेगी उनकी जमापूंजी!

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories