Home देश & राज्य मध्य प्रदेश MP News: इंदौर चिड़ियाघर से आई Good News, ‘सुंदरी’ ने तीन शावकों...

MP News: इंदौर चिड़ियाघर से आई Good News, ‘सुंदरी’ ने तीन शावकों को दिया जन्म

0

MP News: चिड़ियाघरों में जानवरों के मरने की वजह से तथा और भी अन्य कारणों की वजह से जानवरों की संख्या धीरे-धीरे कम होती जा रही है। ऐसे में इंदौर के कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में एक बार फिर किलकारियां गूंजी हैं। शेरनी ‘सुंदरी’ ने तीन शावकों को जन्म दिया है। नन्हे मेहमानों के आने से इंदौर जू प्रबंधन काफी खुश है। बता दें कि, बाघिन के तीनों सबको की अठखेलियां देखने इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी पहुंचे थे।

दूसरी बार मां बनी शेरनी सुंदरी

बाघिन के तीनों शावकों को स्वस्थ बताया जा रहा है। वही चिड़ियाघर प्रभारी डॉक्टर उत्तम यादव ने बताया कि, शेरनी के तीनों बच्चे पूरी तरीके से स्वस्थ हैं और चिड़ियाघर प्रबंधन मां और बच्चों सबकी अच्छे से देखभाल कर रहा है। उत्तम यादव ने यह भी कहा कि, ये बहुत खुशी की बात है कि शेरनी सुंदरी ने तीन शावकों को जन्म दिया है। गौरतलब है कि, अब इंदौर जू में टाइगर परिवार का कुनबा सात हो गया है। आपको बता दें कि, शेरनी सुंदरी दूसरी बार मां बनी है। 2019 में भी दो शावकों को जन्म दिया था।

Also Read: पत्थर और मोतियों से बनी ड्रेस में उर्फी जावेद ने दिए किलर पोज

इंदौर के चिड़ियाघर में गूंजी किलकारी

इंदौर के चिड़ियाघर में शेरनी सुंदरी ने तीन शावकों को जन्म दिया है। मंगलवार को इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव और एमआईसी मेंबर सहित जू प्रभारी उत्तम यादव ने चिड़ियाघर का निरीक्षण किया। इंदौर चिड़ियाघर के प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि, तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है और उन्हें अठखेलियां करते हुए देखना बेहद मनोरम लग रहा है। इंदौर का कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय देश में सबसे अधिक प्रजनन दर वाला है। यहां पर नन्हें मेहमानों के आने का सिलसिला जारी रहता है। तीनों सेवकों के जन्म के बाद पशु प्रेमियों का इंदौर के चिड़ियाघर की तरफ रुख बढ़ रहा है।

Also Read: RBI Cancelled Bank License: आरबीआई ने इस बैंक का रद्द किया बैंकिंग लाइसेंस, ग्राहकों को मिलेगी उनकी जमापूंजी!

Exit mobile version