Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यMP में अब सरकार नहीं भरेगी CM व मंत्रियों के टैक्स, जानें...

MP में अब सरकार नहीं भरेगी CM व मंत्रियों के टैक्स, जानें कैबिनेट में और किन महत्वपूर्ण फैसलों को मिली मंजूरी?

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। इस दौरान मोहन यादव सरकार की ओर से कई अहम फैसले लिए गए हैं। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा दी गई ब्रीफिंग के मुताबिक अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री व कैबिनेट के सभी मंत्रियों को अपना टैक्स खुद भरना होगा। MP शासन स्तर से अब उनका टैक्स नहीं भरा जा सकेगा।

MP कैबिनेट ने ये भी स्पष्ट किया है कि प्रदेश के किसी भी जवान के शहीद होने पर 50 फीसदी सहायता राशि शहीद की पत्नी और 50 फीसदी राशि माता-पिता को दी जाएगी। इसके अलावा छात्रों व किसानों से जुड़े कई पहलुओं पर भी चर्चा हुई है जिसे मध्य प्रदेश कैबिनेट ने मंजूरी दी है। ऐसे में आइए हम आपको मध्य प्रदेश में कैबिनेट मीटिंग के दौरान हुए फैसलों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

MP कैबिनेट का महत्वपूर्ण निर्णय

मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार की ओर से आज कैबिनेट बैठक के दौरान कई अहम फैसलों पर मंजूरी दी गई है। MP कैबिनेट ने राज्य के मुख्यमंत्री व मंत्रियों के टैक्स भुगतान को लेकर 52 वर्षों से चले आ रहे फैसले को पलट दिया है।

सीएम मोहन यादव की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अब मुख्यमंत्री और मंत्रियों का टैक्स सरकार नहीं भरेगी। ये काम उन्हें खुद ही करना होगा। इसके अलावा सीएम की ओर से ये भी कहा गया कि अब प्रदेश के किसी जवान के शहीद होने पर 50 फीसदी सहायता राशि शहीद की पत्नी और 50 फीसदी सहायता राशि शहीद के माता-पिता को दी जाएगी।

इन फैसलों को भी मिली मंजूरी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुए कैबिनेट मीटिंग के दौरान किसान व छात्रों से जुड़े कुछ प्रस्ताव पास हुए। जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने अब कृषि क्षेत्र से पास आउट छात्रों को सॉइल (मिट्टी) टेस्ट करने की सरकार ने अनुमति दी है। इस संबंध में राज्य के किसानों को मिट्टी की समझ व एग्रीकल्चर से जुड़े अन्य पहलुओं के बारे में बताया जाएगा जिससे कि किसान और बेहतर ढ़ंग से अपनी खेती को आगे बढ़ा सकें। इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार ने स्पष्ट किया है कि MP में रजिस्टर्ड सैनिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को राज्य में जाने के बाद भी उन्हें सरकार स्कॉलरशिप प्रदान करेगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories