Home देश & राज्य MP News: भोपाल से जेद्दा के लिए रवाना हुआ यात्रियों का जत्था,...

MP News: भोपाल से जेद्दा के लिए रवाना हुआ यात्रियों का जत्था, जानें क्या है हज कमेटी की तैयारी?

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरोपोर्ट से आज हज यात्रियों का एक जत्था हज यात्रा करने के लिए जेद्दा शहर की ओर रवाना हो गया है।

0
MP News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

MP News: भारत के विभिन्न हिस्सों से इन दिनों हज यात्रा के लिए उड़ाने संचालित की जा रही हैं। इसी क्रम में आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से भी हज यात्रियों का एक जत्था सउदी अरब के जेद्दा शहर के लिए रवाना हुआ।

हज कमेटी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार भोपाल से आज कुल 177 हज यात्री जेद्दा शहर के लिए रवाना हुए है। हज यात्रियों के लिए कमेटी की ओर से खास इंतजाम किए थे।इसमे प्रमुख रुप से सभी यात्रियों व उनके परिजनों के लिए बैठने की व्यवस्था, पार्किंग, पेय जल व कूलर आदि का इंतजाम किया गया था ताकि यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

जेद्दा शहर के लिए रवाना हुए हज यात्री

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से आज हज यात्रियों का एक जत्था जेद्दा शहर के लिए रवाना हो गया। हज यात्री सऊदी अरब के जेद्दा शहर में पहुंच कर वहां से मक्का-मदीना जा सकेंगे और अपने पवित्र यात्रा को पूरा कर सकेंगे।

हज कमेटी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार भोपाल से जेद्दा शहर जाने वाले ज्यादातर हज यात्री मध्य प्रदेश केही विभिन्न हिस्सों से आए थे। हज कमेटी के अध्यक्ष रउफ वारसी समेत कमेटी के अन्य पदाधिकारियों ने सभी हज यात्रियों को गुलाब के फूल भेंट किए व भोपाल एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया।

हज यात्रियों के लिए खास इंतजाम

हज कमेटी की देख रेख में भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंचे हज यात्रियों के लिए सभी तरह के आवश्यक इंतजाम किए गए थे। इसमे प्रमुख रुप से यात्रियों के लिए पेय जल, कूलर, पार्किंग व शौचालय की व्यवस्था दी गई थी।

हज यात्रियों के लिए ही गर्मी के मौसम को देखते हुए ओआरएस के पैकेट भी बांटे गए ताकि उन्हें तपती गर्मी से बचाया जा सके। इसके अलावा डॉक्टर्स के टीम की तैनाती भी की गई ताकि यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो सके।

हज कमेटी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह भी हज यात्रियों का एक जत्था धार्मिक हज यात्रा के लिए जेद्दा शहर को रवाना होगा।

Exit mobile version