Tuesday, October 22, 2024
Homeख़ास खबरेंMP में Christmas के दिन होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद...

MP में Christmas के दिन होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल समेत कई वरिष्ठ नेता ले सकते हैं शपथ

Date:

Related stories

किसानों को 21000 करोड़ तो बुजुर्गों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज; NDTV World Summit में PM Modi ने दिया तीसरे कार्यकाल का ब्योरा

PM Narendra Modi at NDTV World Summit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 'NDTV World' चैनल को लॉन्च किया है। इस दौरान उन्होंने NDTV World Summit 2024 - The India Century कार्यक्रम को संबोधित किया।

MP News: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज क्रिसमस की धूम है। भारत के अलग-अलग राज्यों में भी लोग बड़े धूम-धाम से क्रिसमस मना रहे हैं। इसी बीच आज इस खास दिन के अवसर पर कुछ राजनीतिक परिवर्तन के संकेत भी सामने आए हैं। दरअसल आज मध्य प्रदेश की नई कैबिनेट का विस्तार होगा जिसके तहत नए-नवेले विधायक चुने गए नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसमें सूबे के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल व राकेश सिंह जैसे नेताओं के मंत्री बनने की खबर भी सामने आई है। हालाकि इन नामों को लेकर अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि आज दोपहर 3:30 बजे राजभवन में नई मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

क्रिसमस के दिन मंत्रिमंडल का विस्तार

मध्य प्रदेश में आज क्रिसमस डे पर डॉ मोहन यादव के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। इसकी जानकारी भी सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव के हवाले से ही सामने आई है। उन्होंने आज सुबह राजभवन पहुंचकर राज्यपाल मंगुभाई पटेल से मुलाकात की और उन्हें उन विधायकों के नाम सौंपे हैं जो मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। हालाकि सूचि में किन विधायकों के नाम हैं इसके लेकर सस्पेंश बरकरार है। दावा किया जा रहा है कि इस बार की कैबिनेट में पुराने विधायकों के साथ नए विधायकों को भी स्थान दिया जा सकता है।

“मुलाकातों का दौर”

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले सीएम मोहन यादव दिल्ली पहुंचे। राष्ट्रीय राजधानी पहुंचकर उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की। इसमें बीते दिन प्रमुख रुप से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला व केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात का दौर चला। वहीं इससे एक दिवस पूर्व मध्य प्रदेश के नए सीएम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। दावा किया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान सीएम ने नए मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर शीर्ष नेतृत्व से चर्चा की है।

सुशासन दिवस

भाजपा आज देश के अलग-अलग हिस्सों में सुशासन दिवस भी मना रही है। दरअसल आज (25 दिसंबर को) देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती है। इसको लेकर मध्य प्रदेश के शीर्ष बीजेपी नेताओं ने पूर्व पीएम को श्रद्धा-सुमन अर्पित किया है। इसमें सीएम मोहन यादव के साथ, दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा व राजेन्द्र शुक्ला के साथ अनेकों वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories