Home देश & राज्य MP Weather Update: भीषण गर्मी से तप रहा मध्य प्रदेश! आखिर कब...

MP Weather Update: भीषण गर्मी से तप रहा मध्य प्रदेश! आखिर कब होगी राहत की बारिश; जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में तपती गर्मी के बीच आज हल्की बारिश के साथ लोगों को राहत मिल सकती है।

0
MP Weather Update
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में स्थित मध्य प्रदेश में भी भीषण गर्मी का दौर जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार आज मध्य प्रदेश के कई इलाकों को गर्मी से राहत मिल सकती है और फलस्वरूप राहत की बूंदे मध्य प्रदेश की धरा को तृप्त कर सकती हैं।

मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के अनुसार आज से आगामी दो दिनों तक मध्य प्रदेश के डबरा, दामोह, दतिया, ग्वालियर, ओरछा व शिवपुरी जैसे इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग का दावा है कि बारिश के बाद तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है जिससे गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।

भीषण गर्मी से तप रहा मध्य प्रदेश

उत्तर भारत के मैदानी इलाको में बसे राज्य मध्य प्रदेश में लोग इन दिनों भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार राज्य के विभिन्न हिस्सों में सामान्यत: तापमान का आंकड़ा 42 से 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर रहा है। इसमे प्रमुख रूप से राजधानी भोपाल, छिंदवाड़ा, रीवा, सागर, सांची, उज्जैन, इंदौर, बोलाघाट व टिमरनी जैसे इलाके हैं।

मध्य प्रदेश के इन इलाकों में लोग तपती गर्मी व हीटवेव से परेशान हैं और मौसम के रुख बदलने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

MP के कई हिस्सों में बारिश के आसार

मध्य प्रदेश में जारी भीषण गर्मी के बीच ही मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार आज से लेकर दो दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं। इसमें प्रमुख रूप से दामोह, डबरा, दतिया, भिंड, छतरपुर,ओरछा, टीकमगढ़, निवाड़ी, गुना, ग्वालियर, सिंगरौली, राजगढ़, सतना, सीधी व मैहर जैसे इलाके शामिल हैं।

मौसम विभाग का दावा है कि मध्य प्रदेश के इन हिस्सों में बारिश के साथ ही तापमान के आंकड़ो में गिरावट दर्ज की जाएगी जिसके परिणामस्वरुप लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।

Exit mobile version