Home पॉलिटिक्स MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को मिली एमपी चुनाव की...

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को मिली एमपी चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी, चार जोन में निकलेंगी विजय संकल्प यात्राएं

0
Union Minister Narendra Tomar
Union Minister Narendra Tomar

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने तैयारी शुरू कर दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद चुनाव की कमान संभाल हुए हैं। बीते दिनों उन्होंने प्रदेश का दौरा कर पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी। बैठक में सभी नेताओं को एकजुट रहने के निर्देश दिए गए थे। बैठक में उनके साथ चुनाव अभियान का प्रभारी और केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और चुनाव सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे। उन्होंने पार्टी नेताओं को उनके साथ समन्वय स्थापित करने को कहा था।

नरेंद्र तोमर को चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी

दोनों केंद्रीय नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी के बाद अब एक और केंद्रीय नेता को एमपी चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर भी अब एमपी चुनाव की तैयारियों में अपना हाथ बटाएंगे। मंगलवार (11 जुलाई) को अमित शाह के साथ ही बैठक में नरेंद्र तोमर भी मौजूद थे। अमित शाह और दो अन्य केंद्रीय मंत्री तो वापस दिल्ली लौट गए थे, लेकिन नरेंद्र तोमर भोपाल में ही रूके और अगले दिन (12 जुलाई, बुधवार) पार्टी के अन्य नेताओं की बैठक ली।

चार जोन में निकलेंगी विजय संकल्प यात्राएं

बैठक में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। बैठक में तय हुआ की राज्य में पार्टी के चार जोन बनाए जाएंगे, जहां विजय संकल्प यात्राएं निकलेंगी। हालांकि, इसकी अंतिम रूप रेखा 15 से 17 जुलाई के बीच होने वाली बैठकों में तय की जाएगी। इसके लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और अश्विनी वैष्णव भोपाल आएंगे।

नेताओं को एकजुट रहने के निर्देश

एमपी चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। इसके लिए BJP तैयारियों में जुट गई है। बीते दिनों हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी नेताओं को एकजुट रहने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि हम सभी को एकजुट होकर चुनाव लड़ना होगा। पार्टी में अब कोई खींचतान नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं को गैर जरूरी बयान देने से बचने को कहा था, ताकि पार्टी की छवि धूमिल न हो। उन्होंने कहा था कि वो रोज राज्य में चुनाव की तैयारी की रिपोर्ट देखेंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के भी निर्देश दिए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version