Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यमध्य प्रदेशबढ़ती महंगाई के विरोध में MP Congress का अनोखा प्रदर्शन, बंदूक और...

बढ़ती महंगाई के विरोध में MP Congress का अनोखा प्रदर्शन, बंदूक और ब्रीफकेस लेकर सब्जियां खरीदने पहुंचे कांग्रेस नेता

Date:

Related stories

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

Ladli Behna Yojana: MP में E-KYC के बिना नहीं मिलेगी इस खास योजना की 17वीं किस्त, यहां समझें स्कीम का लाभ कैसे उठाएं?

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में इन दिनों लाडली बहना योजना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश सरकार की इस खास योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल भी आ रहे हैं।

MP Congress: देश में इन दिनों सब्जियों के दामों में आग लगी हुई है। आम जनता पर महंगाई की मार इतनी पड़ रही है कि सब्जियां उनकी पहुंच से दूर होती जा रही हैं। वैसे तो इन दिनों टमाटर लोगों की आखों में आंसू ला रहा है। लोग दाम सुनकर ही टमाटर से दूर भाग रहे हैं। इनता ही नहीं सब्जियों के साथ फ्री में मिलने वाली धनिया-मिर्च के दाम भी आसमान छू रहे हैं। देश के कई राज्यों में इनके दाम 180 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। जबकि, टमाटर भी खूब आग बरसा रहा है। इसी बीच कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के विरोध में BJP सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। देश में जगह-जगह इसके विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं।

MP Congress का अनोखा प्रदर्शन

मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस बढ़ती महंगाई का विरोध कर रही है। इसी कड़ी में आज (3 जून, सोमवार) कांग्रेस नेताओं ने बढ़ती महंगाई के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया। प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस नेता विरोध जताने के लिए बंदूक और ब्रीफकेस लेकर सब्जियां खरिदने पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि आज महंगाई इतनी बढ़ गई है कि सब्जियां आम लोगों की पहुंच से दूर हो गई है।

उन्होंने कहा कि टमाटर तक के दाम 200 रुपये प्रति किलो पहुंच गए हैं। सब्जियां इतनी महंगी हो गई हैं कि लोगों को अब सुरक्षा के साथ बाजार जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कहीं लूट न हो जाए इसलिए हम बंदूक और ब्रीफकेस लेकर सब्जियां खरिदने पहुंचे हैं। हम ब्रीफकेस में सब्जियां लेकर जाएंगे और बंदूक से इसकी सुरक्षा करेंगे।

बढ़ती महंगाई से महिलाएं परेशान

भोपाल के फुटकर सब्जी विक्रेताओं की मानें तो कम आवक के चलते सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि आज जनता के साथ वे भी बढ़ती महंगाई से परेशान हैं। सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि जो व्यक्ति पहले 1 किलो टमाटर लेता था, वो अब ढाई सौ ग्राम पर आ गया है। बढ़ती महंगी से सबसे ज्यादा परेशान महिलाएं हैं। गृहणियों का कहना है कि सब्जियों के दाम बढ़ने से घर का बजट बिगड़ गया है। बच्चों के खाने और पति के ऑफिस के लिए उन्हें कुछ सब्जियां लेनी पड़ रही है। नहीं तो सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। गृहणियों का कहना है कि सरकार को दाम कम करने के लिए कुछ कदम उठाने चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories